scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 12 सितंबर 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों पर बड़ी कार्रवाई की है. NIA ने सोमवार को उत्तर भारत में करीब 60 जगहों पर छापेमारी की है. इस छापेमारी में वे टॉप गैंग रडार पर हैं, जो भारत में, जेलों या विदेश में बैठकर ऑपरेट की जा रही हैं. दिल्ली से सटे हरियाणा के मेवात (नूंह) में पिछले कई दिनों से सुर्खी बने 'मदरसा हत्याकांड' का खुलासा हो गया है.

X
 लॉरेंस बिश्नोई-नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया
लॉरेंस बिश्नोई-नीरज बवाना-टिल्लू ताजपुरिया

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों पर बड़ी कार्रवाई की है. NIA ने सोमवार को उत्तर भारत में करीब 60 जगहों पर छापेमारी की है. इस छापेमारी में वे टॉप गैंग रडार पर हैं, जो भारत में, जेलों या विदेश में बैठकर ऑपरेट की जा रही हैं. दिल्ली से सटे हरियाणा के मेवात (नूंह) में पिछले कई दिनों से सुर्खी बने 'मदरसा हत्याकांड' का खुलासा हो गया है. दिल्ली-NCR समेत देश के दूसरे हिस्सों में कुत्तों के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. हाल के दिनों में डॉग बाइट्स के मामलों को देखते हुए MCD ने कहा है कि लोग अपने पालतू डॉग का तत्काल प्रभाव से रजिस्ट्रेशन करवा लें. पढ़िए सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत 10 गैंग NIA के निशाने पर, दिल्ली-हरियाणा, पंजाब समेत 60 जगहों पर छापे

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों पर बड़ी कार्रवाई की है. NIA ने सोमवार को उत्तर भारत में करीब 60 जगहों पर छापेमारी की है. इस छापेमारी में वे टॉप गैंग रडार पर हैं, जो भारत में, जेलों या विदेश में बैठकर ऑपरेट की जा रही हैं. हाल ही में NIA ने हरियाणा और पंजाब पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी. आजतक ने पहले ही  NIA के डॉजियर की जानकारी दी थी. NIA ने गैंगस्टरों और उनकी गैंग्स पर कार्रवाई के लिए पूरा डॉजियर तैयार किया है. टारगेट किलिंग समेत अन्य गतिविधियों में शामिल गैंगस्टरों पर ये कार्रवाई की जा रही है.  NIA ने दिल्ली-NCR, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी UP में ये छापेमारी की है. हाल ही में NIA ने हाल ही में नीरज बवाना गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग समेत 10 गैंगस्टर पर केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. इन पर UAPA की धारा लगाई गई थी. 

हरियाणा: मदरसा बंद कराने के लिए रची मर्डर की साजिश, 13 साल के बच्चे ने की बेरहमी से दोस्त की हत्या

दिल्ली से सटे हरियाणा के मेवात (नूंह) में पिछले कई दिनों से सुर्खी बने 'मदरसा हत्याकांड' का खुलासा हो गया है. चौंकाने वाली बात यह है कि 11 साल के मासूम का कातिल कोई और नहीं बल्कि, उसका 13 साल का सबसे जिगरी दोस्त ही है. हत्या के पीछे की वजह ने भी सभी को हैरान कर दिया है. नूंह के एक गांव के मदरसे में पढ़ने वाला 11 साल का समीर 3 सितंबर को मदरसे से गायब हो गया था. शाम 7 बजे हाजिरी लेने पर मदरसा संचालक को वह गायब मिला. समीर यहां से उर्दू और अरबी की पढ़ाई कर रहा था. काफी देर तक समीर की तलाश करने के बाद मदरसा संचालक ने उसके घर पर सूचना दी. परिजनों के तलाशने पर भी जब वह नहीं मिला तो पुलिस में शिकायत की गई.
 

'मैं डायन नहीं हूं, एक आम महिला हूं, मुझे पीटा और गांव से निकाल दिया...', पीड़िता ने SP को सुनाई आपबीती

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां हाथ में बैनर लेकर एसपी कार्यालय पहुंची एक महिला ने कहा कि मैं डायन नहीं हूं, एक आम महिला हूं. मुझे इंसाफ दो या मौत दे दो. एसपी ऑफिस के बाहर न्याय मांगने पहुंची महिला का कहना है कि उसने परिवार के लोगों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया है. पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

दिल्ली में पालतू डॉग का रजिस्ट्रेशन जरूरी, MCD ने कहा- लापरवाही की तो होगा एक्शन

दिल्ली-NCR समेत देश के दूसरे हिस्सों में कुत्तों के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. हाल के दिनों में डॉग बाइट्स के मामलों को देखते हुए MCD ने कहा है कि लोग अपने पालतू डॉग का तत्काल प्रभाव से रजिस्ट्रेशन करवा लें. साथ ही चेतावनी दी है कि अगर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया तो डॉग मालिकों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एजेंसी के मुताबिक MCD के पशु चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली नगर निगम अधिनियम में पालतू डॉग्स का पंजीकरण जरूरी है. लेकिन लोग अपने पालतू जानवरों का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आगे आने से हिचक रहे हैं.  MCD की ओर से कहा गया है कि दिल्ली नगर अधिनियम 1957 की धारा 399 के तहत सभी पालतू डॉग्स का नगर निगम में पंजीकरण करना अनिवार्य है.

अमेरिकाः कोरोना के बाद न्यूयॉर्क में पोलियो का कहर, पूल-रेस्टोरेंट्स बंद, अलर्ट जारी

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के बाद अब दूसरी बीमारी का खतरा बढ़ रहा है. दरअसल, न्यूयॉर्क में पोलियो के मामले फिर से सामने आने के बाद यहां अलर्ट जारी कर दिया गया है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने न्यूयॉर्क के पोलियो वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को युद्ध स्तर पर चलाने के आदेश दिए हैं. दरअसल, न्यूयॉर्क में हाल ही में एक व्यक्ति में पोलियो के लक्षण पाए गए थे. इसके बाद शहर के सीवेज में पोलियो वायरस की जांच की गई तो परिणाम चौंकाने वाले थे. सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद न्यूयॉर्क में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है. साथ ही अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें