scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 12 जुलाई 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 12 जुलाई 2022 की खबरें और समाचार: श्रीलंका में हालत बेकाबू होते जा रहे हैं. आर्थिक संकट झेल रहे श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और उनके परिवार को जमकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक पुराना मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि जब कन्हैया लाल के हत्यारों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था, तो उसे छुड़ाने के लिए बीजेपी नेताओं ने फ़ोन किए थे.

X
 बासिल राजपक्षे देश छोड़ने की फिराक में थे. बासिल राजपक्षे देश छोड़ने की फिराक में थे.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है. श्रीलंका में हालत बेकाबू होते जा रहे हैं. आर्थिक संकट झेल रहे श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और उनके परिवार को जमकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक पुराना मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि जब कन्हैया लाल के हत्यारों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था, तो उसे छुड़ाने के लिए बीजेपी नेताओं ने फ़ोन किए थे. देश को आज एक और एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. पढ़िए मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

श्रीलंका: देश छोड़ने की फिराक में थे राष्ट्रपति राजपक्षे के भाई, एयरपोर्ट पर कर्मचारियों की बगावत के बाद लौटना पड़ा

श्रीलंका में हालत बेकाबू होते जा रहे हैं. आर्थिक संकट झेल रहे श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और उनके परिवार को जमकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही कुछ राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के छोटे भाई बासिल राजपक्षे के साथ हुआ, जब बीती रात उन्होंने देश छोड़ने की कोशिश की. राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के भाई कोलंबो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि वे देश छोड़ने की फिराक में थे. लेकिन एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन स्टाफ ने ड्यूटी करने से इनकार कर दिया. एयरपोर्ट यूनियन ने बासिल राजपक्षे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया. 

'कन्हैया के हत्यारे की बीजेपी नेताओं ने की थी सिफारिश', गहलोत ने उठाया पुराना मुद्दा

उदयपुर में 28 जून को टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हालांकि आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक पुराना मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि जब कन्हैया लाल के हत्यारों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था, तो उसे छुड़ाने के लिए बीजेपी नेताओं ने फ़ोन किए थे. दरअसल, बीजेपी के नेता उसे छुड़ाना चाहते थे. बाद में खुलासा हुआ कि आरोपी बीजेपी के सक्रिय सदस्य है. दरअसल, कन्हैयालाल की हत्या से पहले उदयपुर पुलिस ने रियाज को मकान मालिक के साथ झगड़े के मामले में पकड़ा था.

झारखंडः आज 16800 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे लोकार्पण

देश को आज एक और एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. आज देवघर पहुंच रहे पीएम मोदी के करीब चार घंटे तक शहर में रुकने का कार्यक्रम है. अपने इस संक्षिप्त देवघर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट के साथ ही कई अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे.
 

दिल्लीः अग्निपथ योजना पर विपक्ष ने केंद्र से कहा- स्कीम वापस लें या संसदीय समिति को भेजें

संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले केंद्र और विपक्ष के बीच अग्निपथ योजना पर चर्चा हुई. इस दौरान विपक्षी खेमे ने इस मुद्दे पर स्पष्ट रूप से अपनी बात रखी. सूत्रों के मुताबिक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ डेढ़ घंटे तक चली बैठक में विपक्षी सांसदों ने मांग की कि अग्निपथ योजना को या तो वापस लिया जाए या आगे की विस्तृत जांच के लिए संसदीय पैनल के पास भेजा जाए. सूत्रों ने बताया कि संसद में हुई इस बैठक में भाजपा के 4 समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के 12 सांसद शामिल हुए. इस मीटिंग के बाद विपक्षी खेमे ने कहा कि उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर मजबूती से अपना विरोध व्यक्त किया है.
 

दिन में 2 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, शाम को दिग्गजों की बैठक... उत्तराखंड में हरक सिंह रावत की सक्रियता से बढ़ी कांग्रेस की टेंशन

राष्ट्रपति चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी अपना कुनबा बचाने के मोर्चे पर उलझती दिख रही है. गोवा में विधायकों की बगावत को लेकर पार्टी एक्टिव हुई तो अब उत्तराखंड कांग्रेस में भी हलचल है. उत्तराखंड में कांग्रेस के दो नेताओं ने दिन में पार्टी से किनारा कर लिया तो शाम होते-होते हरक सिंह रावत के घर पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की बैठक हुई. हरक सिंह रावत की सक्रियता और पार्टी नेताओं की मीटिंग से कांग्रेस आलाकमान की टेंशन भी बढ़ती नजर आ रही है.  

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें