scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 12 अगस्त 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 12 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: एटीएस ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े आतंकी को अरेस्ट किया है. जेडीयू आरजेडी के कोटे में 17 मंत्रालय दे सकती है. जुलाई में खुदरा महंगाई दर गिरकर 6.71 फीसदी पर पहुंच गई है. जानिए शुक्रवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

X
नूपुर शर्मा की हत्या की योजना बना रहा आतंकी पकड़ा गया
नूपुर शर्मा की हत्या की योजना बना रहा आतंकी पकड़ा गया

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. एटीएस ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े आतंकी को अरेस्ट किया है. जेडीयू आरजेडी के कोटे में 17 मंत्रालय दे सकती है. जुलाई में खुदरा महंगाई दर गिरकर 6.71 फीसदी पर पहुंच गई है. न्यूड फोटोशूट मामले में मुंबई पुलिस नोटिस लेकर रणवीर सिंह के घर गई. जानिए शुक्रवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

UP के सहारनपुर से आतंकी गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का था प्लान, PAK से जुड़े तार

एटीएस ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े आतंकी को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. एटीएस ने उसकी पहचान मुहम्मद नदीम के रूप में की है. एटीएस की पूछताछ में आतंकी ने बताया कि पाकिस्तान के जैश की आतंकियों ने उसे नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था.

बिहार में नई कैबिनेट पर माथापच्ची! RJD को मिलेंगे 17 मंत्रालय, कांग्रेस को मिल सकते हैं 4 मंत्री

बिहार में माना जा रहा है कि 16 अगस्त को नीतीश-तेजस्वी सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हो सकता है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने आरजेडी के कोटे में 17 मंत्रालय देने का मन बना लिया है. तो दूसरी तरफ जेडीयू अपने पिछले सभी मंत्रियों को एक बार फिर पद देने का मन बना रही है. बताया जा रहा है कि आरजेडी ने कांग्रेस के लिए भी मंत्रिपद की मांग की है.

Retail Inflation: सरकार के लिए राहत भरी खबर, खुदरा महंगाई दर में बड़ी गिरावट

खुदरा महंगाई दर के मोर्चे पर सरकार को राहत मिली है. जुलाई के महीने में महंगाई दर सात फीसदी से नीचे लुढ़क गई. जुलाई में खुदरा महंगाई दर 6.71 फीसदी रही है. जून में यह 7.01 रही थी. हालांकि, अब भी यह रिजर्व बैंक के तय आंकड़े से अधिक है. जुलाई लगातार सातवां महीना है, जब खुदरा महंगाई दर रिजर्व बैंक के तय आंकड़े से ऊपर बनी हुई है.

ताइवान संकट पर आया भारत का बयान, चीन को दिया यह मेसेज

ताइवान के रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमारे क्षेत्र में 21 चीनी सैन्य विमानों और 6 चीनी नौसैनिक जहाज मंडरा रहे हैं. इसी बीच इस मामले में भारत की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि भारत हाल के घटनाक्रम से चिंतित है. ऐसे में हम सभी से संयम बरतने के लिए कहते हैं. वहीं दूसरी तरफ मनदीप कौर की आत्महत्या पर भी विदेश मंत्रालय ने दुख जताया है.

Ranveer Singh nude photoshoot: मुंबई से बाहर हैं रणवीर सिंह, न्यूड फोटोशूट विवाद पर नोटिस लेकर घर पहुंची पुलिस

कुछ दिन पहले रणवीर सिंह का न्यूड फोटोशूट खूब वायरल हुआ था. जिसे लेकर कॉन्ट्रोवर्सी और विवादों से भी रणवीर घिरे रहे थे. एक एनजीओ के शख्स ने रणवीर सिंह के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करा दी थी. उनका कहना था कि रणवीर सिंह के इस न्यूड फोटोशूट को देखकर महिलाओं के मन में शर्म पैदा होगी. उनकी मांग यह भी थी कि ट्विटर और इंस्टाग्राम से रणवीर की न्यूड तस्वीरें हटाई जाएं. इसी सिलसिले में रणवीर सिंह के घर मुंबई की पुलिस पहुंची. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें