scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 1 अगस्त 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 1 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: लोकसभा में महंगाई पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार बेहद गंभीर है. गोवा रेस्टोरेंट बार पर विवाद के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी उस रेस्टोरेंट की मालिक नहीं हैं. शिवसेना सांसद संजय राउत को 4 अगस्त तक ईडी की रिमांड में भेज दिया गया है. दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मरीज मिला है. जानिए सोमवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

X
देश में मंकीपॉक्स के अब तक 5 केसों की हो चुकी पुष्टि (फाइल फोटो) देश में मंकीपॉक्स के अब तक 5 केसों की हो चुकी पुष्टि (फाइल फोटो)

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. लोकसभा में महंगाई पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार बेहद गंभीर है. कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. वहीं गोवा रेस्टोरेंट बार पर विवाद के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी उस रेस्टोरेंट की मालिक नहीं हैं. शिवसेना सांसद संजय राउत को 4 अगस्त तक ईडी की रिमांड में भेज दिया गया है. भारत में अबतक की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी सोमवार को खत्म हो गई. दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मरीज मिला है. देश में अब तक मंकीपॉक्स के 5 केस सामने आ चुके हैं. जानिए सोमवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

संसद में महंगाई पर जोरदार बहस, निर्मला बोलीं- भारत की तुलना PAK और बांग्लादेश से नहीं हो सकती

लोकसभा में महंगाई पर चर्चा के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार बेहद गंभीर है. कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. निर्मला सीतारमण ने कहा कि पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में महंगाई बेहतर स्थिति में है. उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि महंगाई दर को 7 फीसदी से नीचे रखा जाए और सरकार इसमें कामयाबी रही है.

'स्मृति ईरानी या उनकी बेटी रेस्टोरेंट की मालिक नहीं', गोवा बार विवाद पर HC की टिप्पणी

गोवा रेस्टोरेंट बार पर विवाद के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की थी. हाईकोर्ट ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी उस रेस्टोरेंट की मालिक नहीं हैं. ना ही उन्होंने कभी उस रेस्टोरेंट के संबंध में किसी लाइसेंस के लिए अप्लाई किया. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई 29 जुलाई को हुई थी, जिसका डिटेल ऑर्डर अब सामने आया है. दिल्ली हाईकोर्ट में यह टिप्पणी जस्टिस मिनी पुष्कर्ण ने की.

Sanjay Raut: रात 10 बजे के बाद पूछताछ नहीं... संजय राउत को ED रिमांड पर भेजते हुए कोर्ट ने क्या-क्या कहा?

शिवसेना सांसद संजय राउत को 4 अगस्त तक ईडी की रिमांड में भेज दिया गया है. पात्रा चॉल घोटाले में PMLA कोर्ट ने ईडी को संजय राउत की कस्टडी दी, लेकिन सुनवाई से भी साफ हो गया कि कुछ बातों का ईडी को पालन करना होगा. जैसे संजय राउत को उनके वकील से मिलने की इजाजत होगी. इसके साथ-साथ उनसे रात 10 बजे के बाद पूछताछ नहीं होगी.

Monkeypox in Delhi: दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मरीज, 35 साल का शख्स संक्रमित

दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मरीज मिला है. 35 साल का यह शख्स नाइजीरिया का है जो दिल्ली में रहता है. यह हाल में कहीं विदेश यात्रा पर भी नहीं गया था. दिल्ली में मंकीपॉक्स वायरस का यह दूसरा मामला है. वहीं देश में इससे पहले मंकीपॉक्स के कुल 5 केसों की पुष्टि हुई है. इसमें से एक मरीज की मौत हो गई है. राजस्थान में मंकीपॉक्स के दो संदिग्ध मरीज सामने आए हैं.

5G spectrum Auction End: 7 दिन तक लगी बोली, 5G की नीलामी में अंबानी के Jio का जलवा, सरकार को बंपर कमाई!

भारत में अबतक की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी सोमवार को खत्म हो गई. सात दिन तक चली इस नीलामी में 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 5G दूरसंचार स्पेक्ट्रम की रिकॉर्ड बिक्री हुई. इस नीलामी में अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी Jio ने अपनी सबसे अधिक बोली लगाई. इस नीलामी में कुल 1,50,173 करोड़ रुपये की बोलियां लगाई गईं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें