scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 5 अगस्त 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 5 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. 

X
महंगाई के विरोध में दिल्ली में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. महंगाई के विरोध में दिल्ली में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज से बॉक्सिंग के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के दिल्ली में हुए प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है. जानिए शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

1. काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने क्यों आए? प्रमोद तिवारी ने कहा- ज्योतिषी ने कहा था कि...

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ देशभर में हल्लाबोल जारी है. दिल्ली पुलिस ने दोपहर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी-प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया था. इन सभी को 6 घंटे बाद छोड़ दिया गया. आज कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर धरने पर बैठ गए थे. राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे. सभी कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता काली ड्रेस में नजर आए. ये कोई संजोग नहीं था कि पूरी पार्टी काले लिबास में सड़क पर उतर प्रदर्शन कर रही थी. एक तय रणनीति के तहत पार्टी ने ऐसा करने का फैसला किया. 

2. Commonwealth Games 2022 LIVE: CWG LIVE: बजरंग पूनिया गोल्ड जीतने दो मैच दूर, अंशु और साक्षी सेमीफाइनल में 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज से बॉक्सिंग के मुकाबले शुरू हो रहे हैं जहां भारतीय टीम को काफी मेडल मिलने की उम्मीद है. भारत के छह रेसलर्स आज मैट पर उतर रहे हैं. इनमें दीपक पूनिया, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, दिव्या काकरान, अंशु मलिक और मोहित के नाम शामिल हैं. 2018 में हुए गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन शानदार रहा था. तब भारत ने कुल 12 मेडल जीते थे. अबकी बार भी भारतीय.दल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.


3. पीएम मोदी से मिलीं सीएम ममता बनर्जी, 1 लाख करोड़ रुपये के बकाया फंड का मुद्दा उठाया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. सीएम ममता और मोदी के बीच यह हाई लेवल मीटिंग पीएम हाउस में हुई. यहां ममता बनर्जी ने 1 लाख करोड़ (1,00,968) रुपये के बकाया फंड का मुद्दा उठाया. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अभी चार दिन के दिल्ली दौरे पर आई हुई हैं. मीटिंग में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. इसमें राज्यों का जीएसटी बकाया भी शामिल है. सीएम ममता आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलीं.

4. कोलकाता: कोर्ट ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को एक बार फिर झटका लगा है. शुक्रवार को कोलकाता के सिटी सेशन कोर्ट में जमानत पर सुनवाई की गई. कोर्ट ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. यानी दोनों 18 अगस्त तक ज्यूडिशियल कस्टडी में रहेंगे. ईडी ने दोनों की कस्टडी मांगी थी. ईडी का कहना था कि अभी दोनों से जरूरी पूछताछ होना बाकी है. कोर्ट में अर्पिता मुखर्जी के वकील ने कहा कि उनकी जान को खतरा है. हम उनके (अर्पिता) लिए एक डिवीजन 1 कैदी कैटेगिरी चाहते हैं. उनके भोजन और पानी की पहले जांच की जानी चाहिए और फिर उन्हें दिया जाना चाहिए.

5. विरोध प्रदर्शन में काले कपड़े क्यों...कांग्रेस ने राम मंदिर के विरोध में किया इस्तेमाल- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के दिल्ली में हुए प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है. साफ कहा गया है कि पार्टी ने ये विरोध प्रदर्शन महंगाई या फिर बेरोजगारी के खिलाफ नहीं किया है, बल्कि आज ही दिन क्योंकि राम जन्म भूमि का शिलान्यास हुआ था, ऐसे में इसके विरोध में पार्टी ने काले कपड़े पहन ये प्रदर्शन किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें