scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 01 अगस्त 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 01 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: आज से अगस्त महीने की शुरुआत हो गई है. एक अगस्त से कई चीजें बदल रही हैं. पैसों के लेन देन (Cash Transaction) से जुड़े नियम में बदलाव हो रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आखिरकार संजय राउत (Sanjay Raut) को गिरफ्तार कर लिया है. ED ने PMLA के तहत आधी रात यानी 12 बजे संजय की गिरफ्तारी दिखाई है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

आज से अगस्त महीने की शुरुआत हो गई है. एक अगस्त से कई चीजें बदल रही हैं. पैसों के लेन देन (Cash Transaction) से जुड़े नियम में बदलाव हो रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आखिरकार संजय राउत (Sanjay Raut) को गिरफ्तार कर लिया है. ED ने PMLA के तहत आधी रात यानी 12 बजे संजय की गिरफ्तारी दिखाई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज, 1 अगस्त को स्कूली बच्चों और उनके पैरेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बच्चों को स्कूल लेकर जाने वाले प्राइवेट कैब यूनियन ने आज (सोमवार), 1 अगस्त को एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है. पढ़िए सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें..

Rule Change: LPG सिलेंडर सस्ता, ITR पर जुर्माना... आज से बदल गए ये 4 नियम

आज से अगस्त महीने की शुरुआत हो गई है. एक अगस्त से कई चीजें बदल रही हैं. पैसों के लेन देन (Cash Transaction) से जुड़े नियम में बदलाव हो रहा है. साथ ही आज से इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) भरने पर फाइन देना पड़ेगा. इसके अलावा घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG Price) में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. आज से बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) के चेक से जुड़े नियम बदल जाएंगे. 
 

17 घंटे पूछताछ, आधी रात गिरफ्तारी... जानिए मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत से जुड़े बड़े अपडेट

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आखिरकार संजय राउत (Sanjay Raut) को गिरफ्तार कर लिया है. ED ने PMLA के तहत आधी रात यानी 12 बजे संजय की गिरफ्तारी दिखाई है. रात साढ़े 12 बजे संजय के भाई सुनील राउत ईडी दफ्तर पहुंचे. बाद में सुनील अपने साथ एक बैग लेकर वापस अंदर गए. ईडी ने संजय को रविवार शाम को कथित तौर पर हिरासत में लिया था. 

School Cab Strike: दिल्ली में आज प्राइवेट स्कूल कैब ड्राइवर्स की हड़ताल, पैरेंट्स परेशान

Delhi School Cab Drivers Strike Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज, 1 अगस्त को स्कूली बच्चों और उनके पैरेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बच्चों को स्कूल लेकर जाने वाले प्राइवेट कैब यूनियन ने आज (सोमवार), 1 अगस्त को एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है. जिसकी वजह से कई पैरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर परेशान हो सकते हैं. हालांकि, हड़ताल को समर्थन दे रहे कैब ड्राइवर्स ने पहले ही इसकी जानकारी दे दी है.
 

'बाहुबली' के 'कटप्पा' ने राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी के साथ लगाए ठुमके, प्रोग्राम में कई नेता भी हुए शामिल

फिल्म 'बाहुबली' में कटप्पा का किरदार निभाने वाले अभिनेता सत्यराज इन दिनों एक बार फिर से चर्चा में हैं. इसकी वजह उनकी फिल्म नहीं, बल्कि एक निजी कार्यक्रम में शामिल होना है. दरअसल, ये कार्यक्रम पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषी पेरारिवलन ने आयोजित किया था. इस प्रोग्राम में उन्होंने जमकर ठुमके भी लगाए.

हटाए गए लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर, UP में 7 IPS अफसरों का तबादला

कानपुर में बढ़ते क्राइम ग्राफ को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा को हटा दिया गया है. इसके साथ ही लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का भी तबादला कर दिया गया है. सोमवार सुबह योगी सरकार ने 7 सीनियर आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें