scorecardresearch
 

हैदराबाद में KBC के नाम पर महिला से 39 लाख रुपए की ठगी, पटना में पकड़ा गया शातिर बदमाश

हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, 2 अक्टूबर 2021 को एक महिला को एक कॉल आया. फोन करने वाले ने कहा कि उसने केबीसी में 25,000,000 रुपए की लॉटरी जीती है. ठग ने महिला से निकासी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश भी दिया.

X
आरोपी ने महिला का बातों के जरिए भरोसा जीत लिया.
आरोपी ने महिला का बातों के जरिए भरोसा जीत लिया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरोपी ने में 25 करोड़ की लॉटरी लगने का झांसा दिया था
  • महिला से विभिन्न चार्ज के नाम पर जमा करवा ली बड़ी रकम

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के नाम पर ठगने वाले एक 27 साल के शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी बिहार के पटना का रहने वाला है और केबीसी लॉटरी के बहाने लोगों को झांसे में लेकर ठगी करता था. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, 2 अक्टूबर 2021 को एक महिला को एक कॉल आया. फोन करने वाले ने कहा कि उसने केबीसी में 25,000,000 रुपए की लॉटरी जीती है. ठग ने महिला से निकासी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश भी दिया. ठग ने महिला से कहा कि इस राशि को प्राप्त करने के लिए कुछ शुल्क जमा करने होंगे, तभी ये पैसे आपके अकाउंट में आ पाएंगे.

महिला को भरोसे में लिया और ठगी कर ली

महिला को बातों में फंसाया तो उसका भरोसा बढ़ गया और उसने ठग के कहे अनुसार काम करना शुरू कर दिया. उसके बाद बैंक मैनेजर के नाम से कुछ अन्य लोगों ने फोन किया और महिला से बात की और पैसे जमा करने के लिए राजी किया.

महिला से 39 लाख रुपए जमा कराए

उसके बाद महिला ने अलग-अलग चार्ज के नाम पर कुल 39 लाख रुपये जमा किए. बाद में आरोपियों ने बातचीत करना बंद कर दिया और कुछ पता नहीं चल सका. महिला को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की.

आरोपी को बिहार के दानापुर से पकड़ा

साइबर क्राइम पुलिस हैदराबाद ने केस दर्ज कर लिया. जांच के बाद बिहार के पटना निवासी राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके कब्जे से 16 मोबाइल फोन, 73 डेबिट कार्ड, 30 सिम कार्ड, 11 बैंक पासबुक, 2 चेक बुक जब्त किए हैं. पुलिस टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर जी. वेंकट रामिरेड्डी ने किया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें