scorecardresearch
 

UP: जालौन में 8 साल के बच्चे का गला झूले की रस्सी में फंसा, मौत

UP News: यूपी के जालौन में एक बच्चे की खेल-खेल में जान चली गई. ये बच्चा गेहूं की बोरियों पर चढ़कर रस्सी का झूला बनाकर खेल रहा था. अचानक बोरियां गिरने से बच्चा घबरा गया और उसका बैंलेस बिगड़ गया, जिससे बच्चे के गले में रस्सी फंस गई.

X
बच्चे का दम घुटने से मौत हो गई. बच्चे का दम घुटने से मौत हो गई.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गेहूं की बोरियों के ऊपर चढ़कर झूल रहा था
  • बोरियां गिरीं और रस्सी में फंस गया गला

उत्तर प्रदेश के जालौन में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां शनिवार को एक बच्चे का झूला झूलते वक्त गला रस्सी में फंस गया, जिससे उसका दम घुटने लगा और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई. घरवालों को घटना की भनक तक नहीं लगी. बाद में परिजन ने देखा तो तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टर्स ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मामला बसरेही गांव का है. जालौन कोतवाली थाने के एसएचओ उमाकांत ओझा ने बताया कि अर्जुन (8 साल) अपने घर के एक कमरे में खेल रहा था. यहां उसने एक रस्सी से झूला बनाया. फिर उसने कुछ गेहूं की बोरियों को एक के ऊपर एक ढेर कर दिया और झूले को पंखे से लटकाने के लिए उन पर चढ़ गया.

बच्चे का संतुलन बिगड़ने से गला रस्सी में फंसा

उसके बाद जैसे ही बच्चा झूलने लगा तो ऊपर से गेहूं की बोरियां गिरने लगीं, जिससे लड़के का संतुलन बिगड़ गया और रस्सी उसके गले में फंसकर गई, जिससे दम घुटकर बच्चे की मौत हो गई.

परिजन पहुंचे तो फंदे से लटकते मिला बच्चा

पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त घरवाले दूसरी जगह थे. बाद में जब वे कमरे में पहुंचे तो बच्चे को रस्सी के फंदे पर लटका पाया. उसे कदौरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस का कहना था कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें