scorecardresearch
 

यमुनानगर : होंडा सिटी कार ने पांच कावड़ियों को कुचला, 3 गंभीर रूप से घायल

aajtak.in | नई दिल्ली | 24 जुलाई 2022, 8:56 PM IST

आज 24 जुलाई और रविवार का दिन है. खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है. देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों के साथ यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

घटना से नाराज कांवड़ियों ने जाम लगा दिया. घटना से नाराज कांवड़ियों ने जाम लगा दिया.

आज 24 जुलाई और रविवार का दिन है. खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है. देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों के साथ यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन. 

8:56 PM (2 महीने पहले)

यमुनानगर: गुस्साए कावड़ियों ने घंटों लगाया जाम, कार में लगाई आग

Posted by :- Udit Narayan

हरियाणा के यमुना नगर में एक होंडा सिटी कार ने कावंड़ियों को कुचल दिया. हादसे में दो कांवड़ियों की मौत हो गई. जबकि 3 कांवड़िया घायल हो गए. इनमें दो को मामूली चोटें आई हैं. घटना के बाद नाराज कावंड़ियों ने रोड जाम कर दिया. घंटों तक हंगामा चलता रहा. कांवड़ियों ने एक कार में आग लगा दी.
 

7:28 PM (2 महीने पहले)

मैं कार्यकाल में बेहद सचेत रहा हूं: कोविंद

Posted by :- Udit Narayan

उन्होंने आगे कहा कि अपने कार्यकाल के पांच वर्षों के दौरान मैंने अपनी पूरी योग्यता से अपने दायित्वों का निर्वहन किया है. मैं डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद, डॉक्टर एस. राधाकृष्णन और डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम जैसी महान विभूतियों का उत्तराधिकारी होने के नाते बहुत सचेत रहा हूं. जलवायु परिवर्तन का संकट हमारी धरती के भविष्य के लिए गंभीर खतरा बना हुआ है. हमें अपने बच्चों की खातिर अपने पर्यावरण, अपनी जमीन, हवा और पानी का संरक्षण करना है. मैं सभी देशवासियों के प्रति हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूं. भारत माता को सादर नमन करते हुए मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना करता हूं.

7:22 PM (2 महीने पहले)

आजादी के नायकों को याद किया जा रहा है: कोविंद

Posted by :- Udit Narayan

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि 19वीं शताब्दी के दौरान पूरे देश में पराधीनता के विरुद्ध अनेक विद्रोह हुए. देशवासियों में नयी आशा का संचार करने वाले ऐसे विद्रोहों के अधिकांश नायकों के नाम भुला दिए गए थे. अब उनकी वीर-गाथाओं को आदर सहित याद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तिलक और गोखले से लेकर भगत सिंह और नेताजी सुभाष चन्द्र बोस तक, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और श्यामा प्रसाद मुकर्जी से लेकर सरोजिनी नायडू और कमलादेवी चट्टोपाध्याय तक - ऐसी अनेक विभूतियों का केवल एक ही लक्ष्य के लिए तत्पर होना, मानवता के इतिहास में अन्यत्र नहीं देखा गया है.

7:18 PM (2 महीने पहले)

जड़ों से जुड़े रहना भारतीय संस्कृति की विशेषता: कोविंद

Posted by :- Udit Narayan

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद छोड़ने से पहले देश को संबोधित किया. कोविंद ने कहा कि आज से पांच साल पहले आप सबने मुझ पर अपार भरोसा जताया था और अपने निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से मुझे भारत के राष्ट्रपति के रूप में चुना था. मैं आप सभी देशवासियों के प्रति तथा आपके जन-प्रतिनिधियों के प्रति हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि कानपुर देहात जिले के परौंख गांव के अति साधारण परिवार में पला-बढ़ा राम नाथ कोविंद आज आप सभी देशवासियों को संबोधित कर रहा है, इसके लिए मैं अपने देश की जीवंत लोकतांत्रिक व्यवस्था की शक्ति को शत-शत नमन करता हूं. राष्ट्रपति के कार्यकाल के दौरान अपने पैतृक गांव का दौरा करना और अपने कानपुर के विद्यालय में वयोवृद्ध शिक्षकों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेना मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में हमेशा शामिल रहेंगे.

6:19 PM (2 महीने पहले)

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शाम 7 बजे देश को संबोधित करेंगे

Posted by :- Udit Narayan

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पद छोड़ने से पहले आज शाम 7 बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रेसिडेंट के संबोधन का ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के पूरे राष्ट्रीय नेटवर्क पर और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर हिंदी में प्रसारण और उसके बाद अंग्रेजी में प्रसारण किया जाएगा. दूरदर्शन पर हिंदी और अंग्रेजी में संबोधन के प्रसारण के बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारण किया जाएगा. आकाशवाणी पर 9.30 बजे से क्षेत्रीय भाषा के संस्करणों का प्रसारण होगा.

6:04 PM (2 महीने पहले)

सरकारी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे केजरीवाल, खाली पड़ी रही कुर्सी

Posted by :- Udit Narayan

दिल्ली सरकार के 'वन महोत्सव' कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे. इस कार्यक्रम में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना भी पहुंचे थे. अतिथि केजरीवाल का इंतजार ही करते रह गए. पूरे कार्यक्रम के दौरान सीएम केजरीवाल के लिए लगाई गई कुर्सी खाली पड़ी रही. दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आरोप लगाया है कि सरकारी कार्यक्रम में जबरन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं, जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल के पोस्टर फाड़े गए हैं.
 

केजरीवाल

 

5:52 PM (2 महीने पहले)

पार्थ चटर्जी डॉन जैसा व्यवहार कर रहे हैं

Posted by :- Udit Narayan

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद विवाद नहीं थम रहा है. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस बात पर आपत्ति जताई है कि पार्थ चटर्जी को दूसरे हॉस्पिटल में क्यों ट्रांसफर किया गया. इसके साथ-साथ ईडी ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल में पार्थ चटर्जी किसी डॉन की तरह बर्ताव कर रहे हैं और वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. ईडी का कहना है कि चटर्जी को केंद्र सरकार के किसी अस्पताल में भर्ती किया जाए.

5:49 PM (2 महीने पहले)

ISC बोर्ड में 99.38% स्टूडेंट्स पास

Posted by :- Udit Narayan

आईएससी (ISC) 12वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर परिणाम देखे जा सकते हैं. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम (CISCE) के परिणाम में 99.38% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. पिछली बार पास होने वालों का प्रतिशत 99.76 था.

1:57 PM (2 महीने पहले)

सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली को फूड हब के तौर पर डवलप करेंगे

Posted by :- Hemant Pathak

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बेरोजगारी की गम्भीर समस्या है. दिल्ली में भी बेरोजगार हैं. पिछले कुछ सालों में हमने 12-13 लाख युवाओं को रोजगार दिलाया है. अगले 5 साल के लिए 20 लाख रोजगार का टारगेट है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली फूड कैपिटल ऑफ इंडिया माना जाता है. दुनियाभर का हर किस्म का खाना दिल्ली में मिलता है. कहीं तिब्बतन, कहीं चाइनीज खाना अच्छा मिलता है, इन्हें डवलप करने का हमारा प्लान है. हम इनका फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक करेंगे और फिर फ़ूड सेफ्टी का इंतजाम करेंगे और फिर उस फ़ूड हब की ब्रांडिंग की जाएगी, ताकि देश दुनिया से लोग आ सकें.

केजरीवाल ने कहा कि फेज वन में पायलट बेसिस पर दो फूड हब्स तैयार कर रहे हैं, मजनूं का टीला और चांदनी चौक. मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर काफी मीटिंग्स की हैं. हम इसके लिए डिजाइन कॉम्पटिशन कराएंगे, ताकि कैसे इन दो फूड हब्स को डिजाइन किया जाए. यह काम 6 हफ्ते में हो जाएगा. इनके एक्सपीरियंस के बेसिस पर बाकी फ़ूड हब्स को डवलप करेंगे. इससे बहुत रोजगार उत्पन्न होने की उम्मीद है.
 

10:34 AM (2 महीने पहले)

अग्निपथ योजना पर राहुल गांधी बोले- देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में

Posted by :- Hemant Pathak

देशभर में आज सेना में भर्ती के लिए अग्निवीर रिक्रूटमेंट एग्जाम आयोजित हो रहा है. इसी के तहत कानुपर में भी 17 केंद्रों में यह परीक्षा करवाई जाएगी. कानपुर कमिश्नरेट में कुल 11 सेंटर और कानपुर बाहरी में 6 केंद्र बनाए गए हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं, उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है. 4 साल के ठेके पर हज़ारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा? प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए एक्सपेरीमेंट से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं.
 

7:46 AM (2 महीने पहले)

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज राष्ट्र को करेंगे संबोधित 

Posted by :- Hemant Pathak

भारत के निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति सचिवालय के मुताबिक संबोधन आज शाम 7 बजे होगा. वहीं द्रौपदी मुर्मू सोमवार को संसद के सेंट्रल हॉल में शपथ लेंगी. द्रौपदी मुर्मू ने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हराया था. 64 वर्षीय मुर्मू ने 64 प्रतिशत से अधिक वैध मतों के साथ भारी अंतर से जीत हासिल की थी. वह देश के 15वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई (आज) को समाप्त हो रहा है.

7:25 AM (2 महीने पहले)

राजनाथ सिंह आज जम्मू दौरे पर, 'कारगिल विजय दिवस' के कार्यक्रम में होंगे शामिल

Posted by :- Hemant Pathak

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कारगिल विजय दिवस के अवसर पर जम्मू में आयोजित होने वाले समारोह में भाग लेने के लिए आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे. राजनाथ सिंह का आज RSS के महासचिव दत्तात्रेय होसबले के साथ पहुंचने का कार्यक्रम है, वह जम्मू विश्वविद्यालय के पास गुलशन मैदान में एक सभा को संबोधित करेंगे. जम्मू दौरे से पहले राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा था कि 24 जुलाई को 'कारगिल विजय दिवस' के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जम्मू जाऊंगा. इसके लिए उत्साहित हूं. 1999 में कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के उपलक्ष्य में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है.