scorecardresearch
 

'मुझे लगता है राजनीति कब छोड़ दूं और कब नहीं', बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. एक निजी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं राजनीति कब छोड़ूं और कब नहीं. क्योंकि जीवन में राजनीति के अलावा भी कई ऐसी चीजें हैं जो कि करने लायक हैं. साथ ही कहा कि राजनीति क्या है, हमें ये भी समझना चाहिए.

X
नितिन गडकरी (फाइल फोटो) नितिन गडकरी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गडकरी ने राजनीति पर रखे अपने विचार
  • निजी कार्यक्रम में शामिल हुए थे गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपनी साफगोई के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं. कोई भी विषय हो, वह खुलकर अपनी राय रखते हैं. इसी तरह उन्होंने अब राजनीति को लेकर भी अपने विचार व्यक्त किए हैं. इतना ही नहीं, गडकरी ने राजनीति उद्देश्य पर भी अपने विचार रखे.

दरअसल, नितिन गडकरी रविवार को एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई बार मुझे ऐसा लगता है कि मैं राजनीति कब छोड़ूं और कब नहीं. क्योंकि जीवन में राजनीति के अलावा भी कई ऐसी चीजें हैं जो कि करने लायक हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि हमें ये समझना चाहिए कि राजनीति आखिर है क्या. अगर बारीकी से देखें तो राजनीति समाज के लिए है. समाज का विकास करने के लिए है. लेकिन वर्तमान में राजनीति 100 फीसदी सत्ता नीति (सत्ता के लिए) होकर रह गई है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे कभी-कभी तो लगता है कि मैं राजनीति कब छोड़ दूं.

नितिन गडकरी अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने कहा था कि जो मुख्यमंत्री बनते हैं, वो इसलिए परेशान रहते हैं कि पता नहीं कब हटा दिया जाए.  गडकरी ने कहा था कि आजकल हर किसी की समस्या है, हर कोई दुखी है. विधायक इसलिए दुखी हैं, क्योंकि वो मंत्री नहीं बन पाए. मंत्री इसलिए दुखी हैं, क्योंकि उन्हें अच्छा विभाग नहीं मिला. अच्छे विभाग वाले इसलिए दुखी हैं, क्योंकि वो मुख्यमंत्री नहीं बन पाए. जो मुख्यमंत्री बन पाए वो इसलिए दुखी हैं, क्योंकि कब रहेंगे और कब जाएंगे, इसका भरोसा नहीं है.

वहीं अब उनका राजनीति को लेकर दिया गया बयान भी चर्चा का विषय बन गया है. कार्यक्रम के वीडियो को लोग शेयर कर रहे हैं.

ये भी देखें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें