scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में बढ़ेगा रेस्टोरेंट्स और दुकानों के खुलने का समय, 22 अक्टूबर से थिएटर्स भी होंगे शुरू

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी आ गई है. एक समय महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोविड के मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब हालात काफी सुधर गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाराष्ट्र में अब देर तक खुलेंगी दुकानें
  • कोरोना वायरस के मामलों में आई काफी कमी

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में काफी कमी आ गई है. एक समय महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोविड के मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब हालात काफी सुधर गए हैं. ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने दुकानों और रेस्टोरेंट्स के खुलने का समय बढ़ाने का फैसला लिया है. वर्तमान समय में दुकानों और रेस्टोरेंट्स को 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह सात बजे से लेकर रात दस बजे के बीच ही खोलने की इजाजत है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य की टास्क फोर्स की मीटिंग की, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए. रेस्टोरेंट्स और दुकानों को खोलने के समय को कितना बढ़ाया जाएगा, इसके बारे में आने वाले समय में गाइडलाइंस जारी होंगी. इसके साथ ही सरकार ने 22 अक्टूबर से थिएटर और मल्टीप्लेक्स के साथ एम्यूजमेंट पार्क्स को भी खोलने का फैसला लिया है. 

मुख्यमंत्री ने पिछले महीने घोषणा की थी कि महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर 22 अक्टूबर से इस शर्त पर फिर से खुल सकते हैं, यदि वे कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी प्रोटोकॉल का पालन करें. 

सरकार की ओर से जारी बयान में उद्धव ठाकरे के हवाले से कहा गया, ''हम पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दे रहे हैं और मरीजों की संख्या कम होती दिख रही है. हम 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों और एम्यूजमेंट पार्क्स को भी फिर से खोल रहे हैं. रेस्टोरेंट्स और दुकानों के काम के घंटे के बढ़ाए जाने की भी लगातार मांग हो रही थी.'' ठाकरे ने अधिकारियों को रेस्टोरेंट्स और दुकानों के संचालन के घंटे बढ़ाने के लिए दिशानिर्देश तैयार करने का निर्देश दिया है. 

(आजतक ब्यूरो)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें