scorecardresearch
 

गलत जगह पार्क हुई गाड़ी की फोटो भेजने पर मिलेंगे 500 रुपये, जानें क्या है गडकरी का प्लान

नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द एक कानून लाने जा रही है, जो अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी करेगा तो मोबाइल से क्लिक करके जो भी फोटो भेजेगा. अगर मान लीजिए गाड़ी वाले का 1000 रुपए का फाइन हुआ तो भेजने वाले को 500 रुपए दिया जाएगा.

X
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नितिन गडकरी लेकर आएंगे नया प्लान
  • गलत जगह पार्क हुई गाड़ी पर होगा नियम

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार एक कानून लाने जा रही है जिसके तहत गलत जगह पार्क गाड़ी की फोटो भेजने वाले को 500 रुपए दिए जाएंगे. गडकरी ने कहा कि हर जगह पर गाड़ियां सड़कों पर पार्क कर दी जाती हैं जिससे चलने में दिक्कत होती है. खासकर ये समस्या दिल्ली में ज्यादा है.  

गडकरी ने क्या कहा? 

नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द एक कानून लाने जा रही है, जो अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी करेगा तो मोबाइल से क्लिक करके जो भी फोटो भेजेगा. अगर मान लीजिए गाड़ी वाले का 1000 रुपए का फाइन हुआ तो भेजने वाले को 500 रुपए दिया जाएगा. इससे पार्किंग की समस्या दूर हो जाएगी. गडकरी ने कहा कि लोग घर तो बड़ा बना लेते हैं लेकिन पार्किंग नहीं बनाते हैं.  

केंद्रीय मंत्री ने दिया अपने घर का उदाहरण

गडकरी ने अपने घर का उदाहरण दिया कि उनके घर नागपुर में जो रोटी बनाने वाले के पास भी सेकंड हैंड दो गाड़ी हैं. पहले ये अमरीका में होता था जब सफाई करने आई महिला आती थी तो उसके पास गाड़ी होती थी तो हम आश्चर्यजनक तरीके से देखते थे अब हमारे यहां भी हो रहा है. गडकरी ने अपने घर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने  नागपुर के घर में 12 गाड़ियों की पार्किंग बना रखी है. मैं रोड पर गाड़ी नहीं खड़ी करता. भारत में एक परिवार में चार लोग और गाड़ियां छह देखने को मिलती हैं. दिल्ली का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले तो नसीब वाले हैं क्योंकि रोड तो हमने उनकी गाड़ी की पार्किंग के लिए बनाया है. कोई भी पार्किंग नहीं बनाता है सब लोग अपनी गाड़ी सड़क पर खड़ी कर देते हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें