scorecardresearch
 

‘बयानबहादुरों’ को मोदी की नसीहत- राम मंदिर पर अनाप-शाप ना बोलें, SC पर रखें विश्वास

महाराष्ट्र के नासिक में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राम मंदिर मसले पर बयान दे रहे नेताओं को नसीहत दे डाली है. पीएम ने कहा कि राम मंदिर का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में जो बयानबहादुर लगातार भाषण दे रहे हैं वो चुप्पी साधें और अदालत पर विश्वास रखें.

Prime Minister Narendra Modi (File Photo) Prime Minister Narendra Modi (File Photo)

  • राम मंदिर पर पीएम मोदी का बयान
  • बयानबाजी करने वाले नेताओं को नसीहत
  • सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करने की कही बात

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुनवाई के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है. महाराष्ट्र के नासिक में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राम मंदिर मसले पर बयान दे रहे नेताओं को नसीहत दे डाली है. पीएम ने कहा कि राम मंदिर का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में जो 'बयानबहादुर' लगातार भाषण दे रहे हैं वो चुप्पी साधें और अदालत पर विश्वास रखें.

नासिक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 2-3 सप्ताह से कुछ बड़बोले लोग अनापशनाप बयानबाजी कर रहे हैं और राम मंदिर पर बोल रहे हैं. देश के सभी नागरिकों का भारत की सुप्रीम कोर्ट के प्रति सम्मान बहुत आवश्यक होता है, जब मामला सर्वोच्च अदालत में चल रहा हो तो पता नहीं ये बयानबहादुर कहां से टपक गए हैं, हमारा संविधान-सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा होना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि मैं नासिक की धरती से देशभर में 'बड़बोले' लोगों से हाथ जोड़कर विनती करता हूं, प्रभुराम की खातिर आंख बंदकर भारत की न्यायप्रणाली के प्रति श्रद्धा रखें.

ram_091919034146.jpg

 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान सुप्रीम कोर्ट की उस टिप्पणी के ठीक अगले दिन आया है, जब सर्वोच्च अदालत ने अयोध्या मसले की सुनवाई एक महीने में पूरी करने को कहा है.

सर्वोच्च अदालत ने बुधवार को सुनवाई के दौरान कहा था कि वह उम्मीद रखते हैं कि 18 अक्टूबर तक इस मसले की सुनवाई पूरी होगी. चीफ जस्टिस ने इसके साथ ही फैसला लिखने के लिए भी 1 महीने के वक्त की बात कही थी.

सुप्रीम कोर्ट की इसी टिप्पणी के बाद ही कई नेताओं के बयान सामने आए थे जिसमें राम मंदिर बनने की ओर एक कदम बताया गया था.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा, लोगों का भरोसा है और देश का भी यही भरोसा है. इसके साथ ही गिरिराज ने कहा था कि मोदी है तो मुमकिन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें