scorecardresearch
 

मुम्ब्रा-मुंबई और नासिक में बारिश से बुरा हाल, ट्रेने रुकीं, सड़कें जाम और बिजली गुल

महाराष्ट्र के मुम्ब्रा, मुंबई और नासिक में कुछ घंटों की बारिश ने स्थिति बेकाबू सी कर दी है. जगह-जगह जलभराव देखने को मिल रहा है और सड़कों पर लंबा जाम लग गया है. रेलवे ट्रैक पर भी पानी जमा हो चुका है. पिछले साल भी इन इलाकों में बारिश के बाद ऐसी ही हालत देखने को मिली थी.

X
मुम्ब्रा-मुंबई और नासिक में बारिश से बुरा हाल
मुम्ब्रा-मुंबई और नासिक में बारिश से बुरा हाल

सितंबर महीने में देश के कुछ राज्यों ने इतनी बरसात देख ली है कि सड़कें जाम पड़ी हैं, पानी ओवरफ्लो कर रहा है और ट्रेनों की रफ्तार थम सी गई है. सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु में तो पिछले कई दिनों से ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है. अब महाराष्ट्र के मुम्ब्रा, मुंबई और नासिक से भी ऐसी तस्वीरें सामने आ गई हैं.

कुछ घंटों की बारिश हाल बेहाल

देर शाम मुम्ब्रा के कई इलाकों में जोरदार बरसात देखने को मिली. सड़कों पर पानी भर जाने से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पानी इतना ज्यादा भर गया कि वाहनों के लिए तो चुनौती बना ही, आम लोग भी सड़कों पर पैदल नहीं चल पाए. क्या बाजार, क्या स्टेशन, हर तरफ सिर्फ जलभराव रहा. नासिक में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली. वहां पिछले 2 घंटे से जारी बारिश ने शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा कर दी है. कई इलाकों में तो बिजली गुल की भी खबरें आ रही हैं. जो वीडियो सामने आए हैं उनमें गाड़ियां तक पानी में फंसी दिख रही हैं. 

वैसे नासिक के अलावा ठाणे में भी बारिश ने बुरा हाल कर दिया है. ठाणे के कलवा और मुंब्रा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी इतना ज्यादा भर गया है कि ट्रेनों का वहां से गुजरना मुश्किल है. ये कोई पहली बार नहीं है जब महाराष्ट्र के इन इलाकों में कुछ घंटों की बारिश ने स्थिति बेकाबू सी कर दी हो. हर साल जब भी महाराष्ट्र में बारिश का दौर शुरू होता है, सड़कों पर जलभराव, ट्रैक पर पानी और लंबे जाम आम बात हो जाती है. एक बार फिर वहीं तस्वीरें लोगों को खौफजदा कर रही हैं.

बेंगलुरु में बारिश जारी

महाराष्ट्र के अलावा बेंगलुरु में भी बारिश से स्थिति विस्फोटक बनी हुई है. वहां तो हालात ऐसे बन गए हैं कि लोग ऑफिस भी ट्रैक्टर में बैठकर जा रहे हैं. आइटी कंपनियों को भी 225 करोड़ रुपये का चपत लग गई है और कई सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिन और बेंगलुरु में ऐसे ही बारिश का दौर जारी रह सकता है.

प्रवीन ठाकरे के इनपुट के साथ

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें