scorecardresearch
 

मुंबई में बारिश से बुरा हाल, ईस्टर्न फ्री-वे पर ही गाड़ी छोड़ गए लोग

मुंबई के लिए बारिश एक बार फिर आफत बनकर आई है. कोलाबा जैसे इलाके में 46 साल का रिकॉर्ड टूट गया है, BMC ने लोगों से घरों से बाहर ना आने की अपील की है.

सड़क पर ही गाड़ी छोड़ गए लोग (फोटो: पंकज उपाध्याय) सड़क पर ही गाड़ी छोड़ गए लोग (फोटो: पंकज उपाध्याय)

  • मुंबई में बारिश की वजह से हालात खराब
  • अलग-अलग इलाकों में जाम, पानी भरा
मायानगरी मुंबई में बारिश से बुरा हाल है. जगह-जगह पानी भरा हुआ है, पिछले 24 घंटे में इतनी बारिश हो गई है कि कई इलाकों में पांच दशक का रिकॉर्ड टूट गया है. बारिश के कारण इतना बुरा हाल हुआ कि कई लोग ईस्टर्न फ्री-वे पर अपनी गाड़ियां ही छोड़कर घर चले गए. ईस्टर्न फ्री-वे दक्षिणी मुंबई को चेंबूर इलाके से जोड़ता है.

मुंबई में बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है. पानी इतना ज्यादा है कि गाड़ियां तैरती हुई नज़र आ रही हैं. इस बीच बुधवार को कई लोगों ने अपनी गाड़ी एक्सप्रेस-वे पर ही छोड़ दी, क्योंकि जाम इतना ज्यादा था और पानी इतना भर चुका था कि गाड़ी हिल ही नहीं सकती थी, ऐसे में लोगों ने उन्हें सड़क पर ही छोड़ना सही समझा.

car_080620095111.jpg

मुंबई के कई ऐसे इलाके हैं, जहां पर हालात काफी ज्यादा बिगड़ चुके हैं. चेंबूर, पारेल, हिन्दमाता, वडाला समेत कई इलाकों में पानी भर जाने के कारण यातायात ठप है, लोकल को बंद कर दिया गया है. हालांकि, गुरुवार सुबह से मुंबई में बारिश नहीं हुई है लेकिन पानी अभी भरा हुआ है और कुछ हदतक ही उतर पाया है.

लाइव अपडेट्स के लिए क्लिक करें...

मौसम विभाग की ओर से आज भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. BMC ने लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों से बाहर ना निकलें. हालात कुछ ऐसे हैं कि अगर लॉकडाउन जैसी स्थिति ना होती और लोग अधिक संख्या में घरों से बाहर होते तो काफी बुरा हाल हो सकता था.

मुंबई के कई इलाके बुधवार को तालाब जैसे नजर आए. ट्रेन की पटरी पर नाव चलाकर लोगों को फंसी हुई लोकल से बाहर निकाला गया. एनडीआरएफ, रेलवे पुलिस की कई टीमें इलाकों में तैनात की गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें