scorecardresearch
 

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश, IMD ने इन तीन जिलों के लिए जारी की ये चेतावनी

Mumbai Weather Update, Mumbai Rains: मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश हुई, जिसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने तीन जिलों के लिए चेतावनी जारी की है. IMD ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है.

X
Mumbai Rains
Mumbai Rains

Mumbai Rains, Orange Alert in 3 Districts : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बीते दिन से ही बारिश हो रही है. मंगलवार सुबह भी मुंबईवासियों की शुरुआत बारिश के साथ ही हुई और मौसम विभाग (IMD) ने शहर में और बरसात की संभावना जताई है. IMD ने रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. 

मौसम विभाग के सांताक्रूज ऑब्जरवेट्री ने मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक खत्म हुए 24 घंटे तक 93.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की. मॉनसून सीजन में मुंबई में कई बार भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने मुंबई में मंगलवार को मध्यम बारिश का अनुमान जताया है जबकि पड़ोसी रायगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट है.

मौसम विभाग चार रंगों के अलर्ट जारी करता है. ग्रीन का मतलब कोई चेतावनी नहीं होती, जबकि येलो का मतलब नजर बनाए रखना होता है. वहीं, ऑरेंज की वॉर्निंग में अलर्ट रहने के लिए कहा जाता है और रेड अलर्ट में एक्शन लेने की जरूरत होती है.

मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आसमान में बादल छाए रहे, जबकि तेज बारिश भी हुई. 14 सितंबर और 15 सितंबर को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. मुंबई में 19 सितंबर तक रोजाना तेज बारिश का अलर्ट है.   

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें