scorecardresearch
 

मुंबई के वो इलाके जहां सबसे ज्यादा खराब हैं हालात

मुंबई में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है, लेकिन कल रात हुई बारिश ने शहर का बुरा हाल कर दिया है. बारिश का असर दूसरे दिन भी देखने को मिल रहा है. कई इलाकों में अभी हालात खराब है.

Mumbai Rain Live Update Mumbai Rain Live Update

मुंबई में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है, लेकिन कल रात हुई बारिश ने शहर का बुरा हाल कर दिया है. कल तड़के से मूसलाधार बारिश शुरू हुई थी और देर शाम होते-होते सड़कों पर समंदर बहने लगा. बारिश का असर दूसरे दिन भी देखने को मिल रहा है. कई इलाकों में अभी हालात खराब है. पेड्डार रोड पर भूस्खलन हुआ है, जिस वजह से सड़क को बंद कर दिया गया.

शुरुआत करते हैं मुंबई के लाल बाग इलाके से. लाल बाग की सड़कों पर नदी की तरह पानी बह रहा है. गाड़ियां यहां-वहां डूबी हुई हैं. ऐसा ही नजारा विहार लेक में देखने को मिल रहा है. यहां से मुंबई को पानी की सप्लाई होती है. मूसलाधार बारिश से झील में उफान आ गई है. इसका असर आस-पास रहने वालों पर पड़ रहा है.

LIVE: भारी बारिश से मुंबई बेहाल, कई फुट पानी में डूबे इलाके, लोकल भी ठप

कुर्ला ईस्ट का हाल भी बेहाल है. यहां एक स्कूल के आसपास का पूरा इलाका एक बड़े तालाब में तब्दील हो गया है. चेम्बूर के पोस्टल कॉलोनी इलाके में आधी रात का नजारा देखकर हर कोई डर गया. पूरा इलाका पानी-पानी है. चेंबूर, पारेल, हिन्दमाता, वडाला समेत कई इलाकों में ट्रेन सर्विस अन्य यातायात की सर्विस को पूरी तरह से रोक दिया गया है.

आफत की बारिश अपने साथ कुछ और मुसीबत भी लेकर आई थी. मुंबई के केम्प्स कॉर्नर के पास रात के करीब 12 बजे भूस्खलन हो गया, जिससे सड़क पर भारी मात्रा में कीचड़, पत्थर और पेड़ आ गिरे. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल नही हुआ, लेकिन इस वजह से दोनों तरफ की सड़कों को बंद कर दिया गया.

मुंबई में भारी बारिश का कहर, कई इलाकों में रेड अलर्ट, PM ने की CM उद्धव से बात

महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक, कल मुंबई में रिकार्ड बारिश हुई. सिर्फ कोलोबा इलाके में बारह घंटे के भीतर 293. 8 एमएम पानी बरस गया. दक्षिण मुंबई में अगस्त के महीने में एक दिन में इतनी बारिश का 46 सालों का ये रिकार्ड है. रिकार्ड बारिश के कारण गिरगांव चौपाटी में नजारा ऐसा था मानों नदी सड़क पर आ गई हो.

आसमान से बरसी आफत के बीच 106 किमी. से चली हवाओं ने एलफिन्स्टन रोड, माटुंगा और मंत्रालय के पास खड़े पेड़ धराशायी हो गए, जिसकी वजह से ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. जेजे अस्पताल की ओपीडी में भी पानी भर गया. इलेक्ट्रॉनिक्स आइटन के लिए जानी जाने वाली लेमिग्टन रोड की दुकानों में पानी घुस आने से लाखों का नुकसान हुआ.

सड़कों पर सैलाब, गाड़ियों पर पेड़: मुंबई में बारिश के कहर की भयावह तस्वीरें

चर्च गेट स्थित दुकानों और घरों में पानी घुस आया. नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में भारी बारिश की वजह से JNPT पोर्ट के कंटेनर उतारने वाले तीन क्रेन क्षतिग्रस्त हो गए. मुंबई पर मुसीबत अभी थमी नहीं है. खतरे को देखते हुए मौसम विभाग और बीएमसी की ओर से लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

बीएमसी की ओर से अपील की गई है कि बीपीटी कॉलोनी स्काई वॉक से यात्रा न करें, वहां जलभराव के कारण समस्या है. बेस्ट बसों को नैयर हॉस्पिटल और गोल दिवोल से डायवर्ट किया गया है. इसके साथ ही भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और दोपहर 1 बजकर 51 मिनट पर हाई टाइड आ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें