scorecardresearch
 

Mumbai: चूहे के चंगुल से पुलिस ने बरामद किया 10 तोला सोना, फिल्मी है पूरी कहानी

मुंबई पुलिस ने कचरे के ढेर से सोने से भरे गहने वाली थैली को चूहे के पास से जब्त किया. गहने की इस थैली को सुखा पाव समझकर भिखारी ने कचरे में फेंक दिया था. सोने की इस थैली को लेकर एक चूहा इधर उधर घूम रहा था.

X
पुलिस ने गहने से भरी थैली को महिला को सौंपी
पुलिस ने गहने से भरी थैली को महिला को सौंपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक महिला ने गलती से भिखारी को दे दी थी थैली
  • भिखारी ने कचड़े में फेंक दी थी थैली, चूहा लेकर भागा

मुंबई पुलिस ने दिंडोशी इलाके से कचरे के ढेर से 10 तोला सोना बरामद किया है. गहने की इस थैली को सुखा पाव समझकर भिखारी ने कचरे में फेंक दिया था. सोने की इस थैली को लेकर एक चूहा इधर उधर घूम रहा था, जो सीसीटीवी में कैद हो गया. सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने कचरे के ढेर से सोने से भरे गहने वाली थैली को चूहे के पास से जब्त किया.

इसके बाद पुलिस ने थैली को महिला को सौंप दिया. इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपये है. दरसअल यह मामला तब सामने आया, जब दिंडोशी पुलिस स्टेशन के हद में आरे कॉलोनी इलाके में रहने वाली सुंदरी नामक महिला बेटी की शादी के कर्ज को चुकता करने के लिए घर में रखे 10 तोले सोने के गहने बैंक में गिरवी रखने जा रही थी.

रास्ते में जाते समय सुंदरी को एक भिखारी महिला और उसका बच्चा दिखाई दिया. सुंदरी ने अपने पास थैली में रखे हुए कुछ वड़ापाव उस बच्चे को देकर चली गई. जब सुंदरी बैंक पहुंची तब उसे पता चला कि वह जिस वडापाव की थैली को बच्चे को दे आई है, उसी में सोने के गहने भी रखी थी. सुंदरी तुरंत बैंक से निकलकर उस स्पॉट पर गई.

यहां वह भिखारी नहीं मिली. इसके बाद उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी. दिंडोशी पुलिस के डिटेक्शन टीम के प्रमुख सूरज राउत ने तुरंत मामले की छानबीन में जुट गए. अधिकारी सूरज राउत ने स्पॉट पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो भिखारी महिला जाते हुए दिखाई दी. 

पुलिस ने जब महिला से संपर्क किया तो उसने बताया कि वडापाव सूखा होने के कारण उसने कचरे के ढेर में थैली के साथ फेंक दिया. पुलिस ने कचरे के ढेर में थैली की तलाश शुरू की लेकिन वह वहां नहीं मिली. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि जिस कचरे की थैली की तलाश पुलिस कर रही है, वह एक चूहे के कब्जे में है.

एक चूहा उस थैली में घुसकर उसमें रखे वडापाव को खा रहा था और इधर उधर घूम रहा था. पुलिस ने उस चूहे का पीछा किया, तब तक चूहा उस थैली को लेकर पास की नाले में घुस गया. पुलिस ने नाले के अंदर घुसकर थैली को बाहर निकाला, जिसमें सोने के गहने पड़े मिले. पुलिस ने सोने की थैली को सुंदरी को वापस लौटा दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें