scorecardresearch
 

मुंबई: अंधेरी में फिल्म डायरेक्टर लव रंजन के सेट पर लगी भीषण आग

मुंबई के अंधेरी में फिल्म डायरेक्टर लव रंजन के सेट पर भीषण आग लग गई. एक शॉट सर्किट की वजह से ये आग लगी थी. ये सेट एक्टर रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की अपकमिंग फिल्म के लिए तैयार किया गया था.

X
अंधेरी की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
अंधेरी की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग

मुंबई के अंधेरी में फिल्म डायरेक्टर लव रंजन के सेट पर भीषण आग लग गई. एक शॉट सर्किट की वजह से ये आग लगी थी. ये सेट एक्टर रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की अपकमिंग फिल्म के लिए तैयार किया गया था. लेकिन इस आग ने मेकर्स का करीब 24 करोड़ का नुकसान कर दिया है. बताया जा रहा है कि सेट पर मौजूद क्रोमा और LED लाइट ने सबसे पहले आग पकड़ी थी और पूरा सेट ही आगे की लपटों में आ गया. पास में ही राजश्री प्रोडक्शन का भी एक सेट था, वहां तक भी आग पहुंच गई थी.

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. उस वीडियो में बिल्डिंग के आसपास सिर्फ आग का काला धुआं देखने को मिल रहा था. इस घटना पर आजतक ने जब Western Union Cine Employees Of India के बीएन तिवारी से बात की तो उन्होंने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि लगातार मुंबई में फिल्म सेट्स पर ऐसे ही आग की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि नियमित रूप से चेकिंग होनी चाहिए. फायर ब्रिगेड और पुलिस द्वारा ऑडिट किया जाना चाहिए. फेडरेशन के लोगों को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि आखिर क्यों सेट्स पर ऐसे आग लग रही है और किन कारणों से ऐसा हो रहा है.

इससे पहले भी मुंबई में कई बड़े अग्निकांड देखे गए हैं, कई लोग इस वजह से अपनी जान भी गंवा चुके हैं. सबसे दर्दनाक हादसा तो इस साल जनवरी में तब देखने को मिल गया था जब भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में आग लग गई थी. हादसे में 28 लोग जख्मी हुए थे और 6 लोगों की मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें