scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: राहत की खबर, 24 घंटे में 50 हजार से कम हुए केस, 567 लोगों ने तोड़ा दम

मुंबई में पाबंदियों के बाद कुछ हद तक कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. लेकिन मुंबई के कई वैक्सीनेशन सेंटर पिछले तीन दिनों से बंद हैं, जो आज भी बंद रहेंगे. कारण सिर्फ एक ही है कि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. 

मुंबई में इस वक्त है वैक्सीन की किल्लत (PTI) मुंबई में इस वक्त है वैक्सीन की किल्लत (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में कोरोना के मामलों में आई कमी
  • कल से 45+ का वैक्सीनेशन भी शुरू होगा

महाराष्ट्र से कोरोना को लेकर सोमवार को राहत की खबर आई. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 48,621 नए मामले सामने आए और 567 लोगों की मौत हुई. 59,500 मरीज रिकवर हुए. राज्य में अब तक कोरोना के 47,71,022 मामले सामने आ चुके हैं. अभी यहां एक्टिव केसेस की संख्या 6,56,870 है. इससे पहले रविवार को महाराष्ट्र में 51,356 संक्रमित मिले थे और 669 लोगों की मौत हुई थी.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सोमवार को कोरोना से बड़ी राहत मिली. बीते 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के 2,662 नए मामले सामने आए और 78 लोगों की मौत हुई. एक अच्छी बात ये भी रही कि बीते 24 घंटे में मुंबई में जितने नए मामले सामने आए, उससे दोगुने ठीक होकर घर भी लौटे. सोमवार को मुंबई में 5,746 लोग ठीक हुए. 

चार दिन बाद कल से 45+ का वैक्सीनेशन

कोरोना के कहर से जूझ रहे महाराष्ट्र में इस वक्त एक बड़ी समस्या वैक्सीन की कमी की है. मुंबई में पाबंदियों के बाद कुछ हद तक कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. लेकिन मुंबई के कई वैक्सीनेशन सेंटर पिछले तीन दिनों से बंद हैं, जो आज भी बंद रहे. कारण सिर्फ एक ही है कि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. 

हालांकि, अब एक राहत भरी खबर ये है कि मुंबई में चार दिन बाद फिर से 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है. बीएमसी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. बीएमसी ने बताया कि मंगलवार से 45 साल से ऊपर के लोगों का भी वैक्सीनेशन शुरू होगा. 

सोमवार सुबह ही बीएमसी की ओर से जानकारी दी गई है कि आज सिर्फ 18 से 44 साल के लोगों का चिन्हित सेंटर्स पर वैक्सीनेशन होगा. हर किसी को रजिस्ट्रेशन करवाकर आना होगा. 

आपको बता दें कि 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को जहां वैक्सीन लग रही है, वो पिछले तीन दिनों से बंद थे. आज चौथा दिन था, जब सेंटर्स बंद रहे. वैक्सीन की सप्लाई ना होने के कारण सेंटर बंद थे.

अगर मुंबई में कोरोना के मामलों की बात करें तो यहां पाबंदियों के बीच कोरोना के मामलों की संख्या कम हो रही है. बीते दिन भी मुंबई में चार हजार से कम कोरोना के केस दर्ज किए गए. अब मुंबई में 61 हजार के करीब एक्टिव केस हैं, पहले ये आंकड़ा लगातार 80 हजार से ऊपर बना हुआ था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें