scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: कल तक गाड़ियों पर थी उद्धव ठाकरे की तस्वीर, शिंदे गुट ने रातों-रात बदले पोस्टर

मुख्यमंत्री रोजगार स्कीम के तहत राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे 50 से अधिक बेरोजगार युवकों को टेम्पो का वितरण करेंगे. पहले इन टेम्पो पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और महा विकास आघाडी सरकार से जुड़े नेताओं की तस्वीर लगी हुई थीं. जिन्हें फाड़कर हटाते हुए शिंदे- फडणवीस की सरकार के मंत्रियों की तस्वीर लगाई गई हैं.

X
ठाकरे गुट के नेता ने शिंदे सरकार पर निशाना साधा
ठाकरे गुट के नेता ने शिंदे सरकार पर निशाना साधा

महाराष्ट्र में सरकार बदली, स्कीम बदली और अब पोस्टर भी बदल गया. बीती रात मुंबई के शिवाजी पार्क इलाके में 50 से अधिक टैम्पो पर उद्धव ठाकरे वाली महाविकास अघाड़ी सरकार वाले पोस्टर को हटाकर नई शिंदे सरकार वाले पोस्टरों को लगाया गया. इसको लेकर ठाकरे गुट के नेता ने शिंदे सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिना काम किए प्रसिद्धि पाने की इस तरकीब को महाराष्ट्र की जनता जानती है. दरअसल, मुख्यमंत्री रोजगार स्कीम के तहत राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे 50 से अधिक बेरोजगार युवकों को टेम्पो का वितरण करेंगे. पहले इन टेम्पो पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और महा विकास आघाडी सरकार से जुड़े नेताओं की तस्वीर लगी हुई थीं. जिन्हें फाड़कर हटाते हुए शिंदे- फडणवीस की सरकार के मंत्रियों की तस्वीर लगाई गई हैं.

उद्धव ठाकरे गुट के पूर्व पार्षद अरविंद भोसले ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बताया गया कि किस तरह से कार्यक्रम से एक रात पहले तक इन गाड़ियों पर राज्य की पिछली महा विकास आघाड़ी सरकार के नेताओं की तस्वीरें मौजूद थीं. 

वीडियो में उन्होंने कहा, "ऐसे लोगों को जो गाड़ियां, जो फोर व्हीलर, जो फूड वैन दी गई थी, उन्हें सभी को 13 तारीख, यानी आज से चार पांच दिन पहले दादर शिवाजी पार्क में उन सभी लोगों को गाड़ी लेकर आने कहा गया. गाड़ियों को वहां लाने के बाद उद्धव ठाकरे के समय जिन गाड़ियों का वितरण हुआ था, उन पर लगे स्टिकरों को निकालकर मौजूदा नेताओं के स्टिकर लगाए गए. इसके जरिए बिना काम किए प्रसिद्धि पाने की इस तरकीब को महाराष्ट्र की जनता जानती है."

गौरतलब है कि इसी साल जून में एकनाथ शिंदे ने 40 से ज्यादा विधायकों के साथ उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी. शिंदे का आरोप था कि पार्टी अपनी विचारधारा से हटकर काम कर रही है और बागी विधायकों को तवज्जो नहीं दी जा रही है. बाद में उन्होंने बीजेपी के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और एकनाथ शिंदे नए सीएम बनाए गए. सरकार में देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें