scorecardresearch
 

महाराष्ट्र पर कांग्रेस-एनसीपी में आज मीटिंग? शरद पवार बोले- किसने कहा, मुझे नहीं पता

सरकार गठन को लेकर हो रही देरी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया. इस बीच दिल्ली से आज कांग्रेस कोई नेता मुंबई नहीं जाएगा. यह फैसला शरद पवार और अहमद पटेल के बीच हुई बातचीत के बाद लिया गया.

एनसीपी नेता शरद पवार  (फोटो-ANI) एनसीपी नेता शरद पवार (फोटो-ANI)

  • आज होनी थी महाराष्ट्र कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक
  • दिल्ली से मुंबई नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, हाईकमान का फैसला

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. सरकार गठन को लेकर हो रही देरी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया है. एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि हम कांग्रेस से बात कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली से आज कांग्रेस को कोई नेता मुंबई नहीं जाएगा. यह फैसला शरद पवार और अहमद पटेल के बीच हुई बातचीत के बाद लिया गया.

LIVE: NCP ने कांग्रेस पर फोड़ा सरकार में देरी का ठीकरा, राउत से मिले शरद पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि सरकार में देरी को लेकर मैं कांग्रेस से बात करूंगा. हालांकि, कांग्रेस और एनसीपी के बैठक के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि कैसी बैठक? मुझे नहीं पता. वहीं, अजित पवार ने कहा कि कांग्रेस विधायकों का समर्थन पत्र अभी हमें नहीं मिला है. इसलिए हमें रात 8.30 तक विधायकों की लिस्ट देने में समस्या आ सकती है.

कांग्रेस पर अजित पवार ने फोड़ा ठीकरा

अजित पवार ने कहा कि जो भी निर्णय लिया जाएगा, सामूहिक रूप से लिया जाएगा, इसलिए हम कल कांग्रेस की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनकी तरफ से कुछ फैसला नहीं आया. हम अकेले इस पर फैसला नहीं कर सकते. कोई गलतफहमी नहीं है, हमने एक साथ चुनाव लड़ा और हम साथ हैं.

मुंबई नहीं जाएंगे कांग्रेसी नेता

इस बीच कांग्रेस ने दिल्ली से अपने नेताओं को मुंबई नहीं भेजने का फैसला किया है. इस फैसले से पहले शरद पवार और अहमद पटेल की बात हुई. मुंबई में महाराष्ट्र कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच आज बैठक होने वाली थी. इसके लिए केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अहमद पटेल को मुंबई जाना था, लेकिन ऐन वक्त पर यह कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें