scorecardresearch
 

Maharashtra Political Crisis LIVE: उद्धव ठाकरे ने दी नए सीएम शिंदे को बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं अच्छा काम करेंगे

साहिल जोशी | मुंबई | 30 जून 2022, 10:50 PM IST

Maharashtra Political Crisis LIVE Updates: एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है.

उद्धव ठाकरे उद्धव ठाकरे

Maharashtra Political Crisis LIVE Updates: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है. एकनाथ शिंदे राज्य के नए सीएम बना दिए गए हैं. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है.

 

10:50 PM (एक महीने पहले)

शशि थरूर ने बताए तीन तरह के सीएम

Posted by :- sudhanshu maheshwari

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद एक ट्वीट किया है. उस ट्वीट में उन्होंने इशारों में दोनों बीजेपी और एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा है. वे लिखते हैं कि मुख्यमंत्री तीन किस्म के होते हैं: चुने हुए मुख्यमंत्री, रोपे हुए मुख्यमंत्री और तीसरे वे, जो इन दोनों की लड़ाई में बन जाते हैं

9:40 PM (एक महीने पहले)

उद्धव ठाकरे ने सीएम शिंदे को दी बधाई

Posted by :- sudhanshu maheshwari

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि दोनों ही नेता महाराष्ट्र के लिए अच्छा काम करेंगे.

9:24 PM (एक महीने पहले)

दो और तीन जुलाई को होगा विशेष सत्र

Posted by :- sudhanshu maheshwari

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार बन गई है. डिप्टी सीएम की कुर्सी पर देवेंद्र फडणवीस बैठ गए हैं. अब बारी है फ्लोर पर बहुमत साबित करने की जिसके लिए दो और तीन जुलाई को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. उसी सत्र में नए स्पीकर को भी नियुक्त कर दिया जाएगा.

दिल्ली में एक्टिव हुए शाह-नड्डा और दो घंटे में बदल गया फडणवीस का मन!

9:17 PM (एक महीने पहले)

महाराष्ट्र का विकास हमारा लक्ष्य

Posted by :- sudhanshu maheshwari

सीएम बनने के बाद एकनाथ शिंदे ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र का विकास करना उनका लक्ष्य है. जिन प्रोजेक्ट्स को पिछली सरकार ने रोक दिया था, उन्हें पूरा करना भी प्राथमिकता रहने वाला है.

दिल्ली में एक्टिव हुए शाह-नड्डा और दो घंटे में बदल गया फडणवीस का मन!

9:01 PM (एक महीने पहले)

सीएम बनते ही एक्शन में एकनाथ शिंदे

Posted by :- sudhanshu maheshwari

सीएम बनते ही एकनाथ शिंदे एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने सरकार की पहली कैबिनेट बैठक बुलाई है. बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए हैं. फसल बीमा और किसानों की दूसरी समस्याओं को लेकर मंथन किया गया है.

8:30 PM (एक महीने पहले)

शिंदे के सीएम बनने की कल्पना नहीं की- पवार

Posted by :- sudhanshu maheshwari

शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एकनाथ शिंदे को सीएम बनने पर बधाई दी है. लेकिन उनकी तरफ से ये भी कहा गया है कि उन्होंने ऐसी कल्पना एक बार भी नहीं की थी बीजेपी शिंदे को सीएम पद देने जा रही है. उनके मुताबिक शिंदे गुट के विधायकों की जरूर ये मांग रही होगी.

8:11 PM (एक महीने पहले)

पीएम मोदी ने दी बधाई

Posted by :- sudhanshu maheshwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मैं एकनाथ शिंदे को सीएम बनने पर बधाई देता हूं. वे जमीन से जुड़े नेता हैं. उन्हें राजनीतिक से लेकर प्रशासनिक अनुभव है. वे महाराष्ट्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगे. 

देवेंद्र फडणवीस के लिए मोदी ने लिखा कि वे सभी के लिए प्रेरणा हैं. इस सरकार के लिए उनका अनुभव काफी काम आने वाला है. उनके साथ से महाराष्ट्र का विकास और तेजी से आगे बढ़ेगा.

 

7:42 PM (एक महीने पहले)

डिप्टी सीएम बने फडणवीस

Posted by :- sudhanshu maheshwari

देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है. एकनाथ शिंदे के बाद राज्यपाल ने उन्हें भी शपथ दिलवा दी है. पहले फडणवीस सरकार में शामिल नहीं होना चाहते थे, लेकिन बीजेपी हाईकमान के आदेश के बाद उन्हें अपना मन बदलना पड़ा.

7:38 PM (एक महीने पहले)

एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री

Posted by :- sudhanshu maheshwari

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलवा दी है. अब फडणवीस डिप्टी सीएम की शपथ लेने जा रहे हैं.

7:34 PM (एक महीने पहले)

मंच पर पहुंचे राज्यपाल

Posted by :- sudhanshu maheshwari

अब बस कुछ ही देर में एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी मंच पर पहुंच गए हैं. वे किसी भी वक्त अब एकनाथ शिंदे को सीएम पद की शपथ दिलवाएंगे.

7:30 PM (एक महीने पहले)

शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे उद्धव

Posted by :- sudhanshu maheshwari

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे शपथ समारोह में हिस्सा नहीं लेने वाले हैं. वे अभी तक अपने घर से भी नहीं निकले हैं. कुछ ही देर में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस शपथ लेने जा रहे हैं. एक तरफ शिंदे सीएम पद की शपथ लेंगे तो वहीं फडणवीस डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे.

दिल्ली में एक्टिव हुए शाह-नड्डा, दो घंटे में बदल गया फडणवीस का मन!

7:20 PM (एक महीने पहले)

राजभवन पहुंचे शिंदे और फडणवीस

Posted by :- sudhanshu maheshwari

कुछ ही देर में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस शपथ लेने जा रहे हैं. एक तरफ एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेंगे तो वहीं देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम के पद की शपथ लेंगे.

6:42 PM (एक महीने पहले)

जेपी नड्डा बोले- डिप्टी सीएम बने फडणवीस

Posted by :- sudhanshu maheshwari

महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार नाटकीय मोड़ आ रहे हैं. अब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनना चाहिए. उनकी तरफ से बड़ा दिल दिखाया गया है, लेकिन उन्हें इस सरकार में शामिल होना चाहिए.

6:15 PM (एक महीने पहले)

फडणवीस के ऐलान पर शरद पवार की प्रतिक्रिया

Posted by :- sudhanshu maheshwari

जब से देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने का ऐलान किया है, महाराष्ट्र की राजनीति में नया नाटकीय मोड़ आ गया है. अब इस फैसले पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री बनाए जाने के लिए एकनाथ शिंदे को बधाई. पूरी उम्मीद है कि उनकी सरकार महाराष्ट्र के लोगों के हित का पूरा ध्यान रखेगी.

 

6:12 PM (एक महीने पहले)

एकनाथ शिंदे की ताजपोशी की तैयारी शुरू

Posted by :- sudhanshu maheshwari

एकनाथ शिंदे कुछ ही देर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं. उनकी ताजपोशी के लिए राजभवन में तैयारी भी शुरू कर दी गई है. कई मेहमानों की आने की संभावना जताई जा रही है.

5:39 PM (एक महीने पहले)

शिंदे समर्थकों का जश्न शुरू

Posted by :- sudhanshu maheshwari

एकनाथ शिंदे को जब से बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर दिया है, उनके समर्थकों का उत्साह सातवें आसमान पर है. उनकी तरफ से टेबल पर खड़े होकर डांस किया जा रहा है. कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं.