scorecardresearch
 

महाराष्ट्र : पंचायत चुनाव में BJP की बड़ी जीत, शिंदे गुट का जलवा, उद्धव को झटका!

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिंदे गुट के सत्ता में आने के बाद पहला स्थानीय निकाय चुनाव हुआ. अब इसके परिणाम आ गए हैं और बीजेपी ने 82 पंचायतों में जीत दर्ज की तो शिंदे गुट ने 40 पंचायतों में परचम लहराया है. इन चुनावों में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को बड़ा झटका लगा है.

X
बीजेपी-शिंदे गुट की बड़ी जीत
बीजेपी-शिंदे गुट की बड़ी जीत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनाव में कांग्रेस को मिली 22 सीटें
  • एनसीपी के खाते में आई सिर्फ 53

महाराष्ट्र में शिवसेना से अलग हुए एकनाथ शिंदे गुट ने ग्राम पंचायत चुनाव में जीत का परचम लहराया है. वहीं बीजेपी ने भी जबरदस्त जीत दर्ज की है. शिंदे गुट का दावा है कि हाल में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में उनकी बड़ी जीत हुई है. 62 तालुकों की लगभग 271 ग्राम पंचायतों में गुरुवार को मतदान हुआ. इनके नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए. एकनाथ शिंदे का दावा है कि बीजेपी और शिवसेना (शिंदे गुट) को बड़ा फायदा हुआ है.

बता दें कि राज्य में बीजेपी-शिंदे गुट के सत्ता में आने के बाद यह पहला स्थानीय निकाय चुनाव था. जिसमें बीजेपी ने 82 पंचायतों में जीत दर्ज की है. वहीं शिंदे गुट ने 40 पंचायतों में परचम लहराया है. उद्धव ठाकरे गुट को इन चुनावों में बड़ा झटका लगा है. उसे सिर्फ 27 पंचायतों पर ही जीत हासिल हुई है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर इस जीत की शुभकामनाएं दीं. शिंदे द्वारा ट्वीट किए गए आंकड़ों में खुद की गुट को शिवसेना और ठाकरे गुट को उद्धव ठाकरे गुट लिखा गया है. उन्होंने लिखा, "लोगों ने राज्य में ग्राम पंचायत चुनाव में शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार को वोट दिया है. शिवसेना-भाजपा गठबंधन के सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई. चुनाव में कड़ी मेहनत करने वाले भाजपा-शिवसेना गठबंधन के सभी अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई और धन्यवाद."

वहीं एकनाथ शिंदे गुट के नेता संदीपन भुमरे ने कहा कि शिंदे ग्रुप ने पैठण तालुका की 7 ग्राम पंचायतों में से 6 पर जीत दर्ज की है.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी बधाई दी. फडणवीस ने कहा, ग्राम पंचायत चुनाव में भी बीजेपी नंबर वन पार्टी है. बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथराव शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को राज्य के मतदाताओं ने बड़ी सफलता दिलाई है. आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांतादा पाटिल और हर कार्यकर्ता को हार्दिक बधाई!

किसे कितनी पंचायत सीटों पर मिली जीत-

बीजेपी- 82
एकनाथ शिंदे गुट-40
उद्धव ठाकरे गुट-27
एनसीपी-53
कांग्रेस-22
अन्य -47

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें