scorecardresearch
 

लॉकडाउन: महाराष्ट्र के लोगों को राहत, 24 घंटे खुली रहेंगी ये दुकानें

लॉकडाउन के दौरान लोगों की दिक्कतों को दूर करने में केंद्र और राज्य सरकार जुटी है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में किराना, मेडिकल स्टोर और जरूरी सामानों की दुकानों को 24 घंटे खुले रहने की इजाजत दे दी है.

महाराष्ट्र के लोगों को मिली बड़ी राहत (PTI फोटो) महाराष्ट्र के लोगों को मिली बड़ी राहत (PTI फोटो)

  • 24 घंटे खुली रहेंगी मेडिकल स्टोर और किराना के दुकानें
  • महाराष्ट्र के सीएम ने इसे लेकर जारी किया आदेश

कोरोना वायरस के कारण देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन है. लोगों को इस दौरान जरूरी सामान हासिल करने के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि केंद्र और राज्य सरकार लोगों की दिक्कतों को दूर करने में जुटी है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में किराना, मेडिकल स्टोर और जरूरी सामानों की दुकानों को 24 घंटे खुले रहने की इजाजत दे दी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसे लेकर आदेश जारी किया है.

इन दुकानों को हालांकि लोगों के बीच दूरी और स्वच्छता के मानदंडों का पालन करना होगा. बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है. लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को जरूरी समान की किल्लत हो रही है, हालांकि सरकारों की ओर से लगातार मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. देश में कोरोना केस की संख्या 600 के पार पहुंच गई है, जबकि 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

मोदी सरकार ने उठाया ये कदम

मोदी कैबिनेट में मंत्रियों को राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है. राज्यों में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो और लगातार फीडबैक लेने के लिए सभी कैबिनेट मंत्रियों को राज्य का प्रभारी बनाया गया है. इन मंत्रियों को राज्य के हर जिले के डीएम और अधिकारियों से रोज बात करनी होगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

उन्हें जानना होगा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के गाइडलाइंस के क्रियान्वयन में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही. वे ये भी जानेंगे कि लोगों को जरूरी सामानों की दिक्कतें तो नहीं हो रही. मंत्री ये भी जानेंगे कि जिले में कोरोना वायरस के कितने पॉजिटिव केस हैं. कितने क्वारनटीन में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें