scorecardresearch
 

2016 में बीजेपी नेता ने की थी रिटायर्ड जवान के साथ मारपीट, अब जांच करवाएगी महाराष्ट्र सरकार

भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र में जंग बढ़ती जा रही है. अब उद्धव सरकार चार साल पुराने मामले की जांच करवाएगी, जिसमें तब के बीजेपी विधायक पर रिटायर्ड जवान के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाराष्ट्र में शिवसेना बनाम बीजेपी की जंग जारी
  • बीजेपी नेता पर मारपीट का चार साल पुराना मामला
  • अब राज्य सरकार फिर करवाएगी जांच

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने 2016 के एक मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 2016 में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक पर रिटायर्ड जवान के साथ मारपीट करने का आरोप लगा था, जिसकी अब जांच की जाएगी. बता दें कि बीते दिनों शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एक रिटायर्ड नेवी अफसर की पिटाई की थी, जिसके बाद काफी बवाल हुआ था. 

साल 2016 में भाजपा के विधायक रहे उन्मेश पाटिल और उनके साथियों पर आरोप लगा था कि उन्होंने रिटायर जवान सोनू महाजन पर हमला किया था. इस मसले पर महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री का कहना है कि तब की बीजेपी सरकार में उन जवान को न्याय नहीं मिला था. लेकिन इस मामले में काफी एप्लीकेशन आई हैं, ऐसे में अब इसकी जांच की जाएगी. 

गृह मंत्री ने दावा किया कि 2019 में हाईकोर्ट ने इस मामले में FIR दर्ज कराने को कहा था, लेकिन कोई लीगल एक्शन नहीं हो पाया था. 

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर बीजेपी आग बबूला है. बीजेपी विधायक अतुल भटखलकर का कहना है कि अगर ऐसा था तो पहले ही शिकायत की जानी चाहिए थी. यानी शिवसेना मान रही है कि उन्होंने मदन शर्मा को पीटा था, ऐसे में मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए. ये कांग्रेस सरकार की ओर से थर्ड ग्रेड राजनीति की जा रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ मारपीट की थी, उनपर महाराष्ट्र सरकार की निंदा करने वाले एक कार्टून को फॉरवर्ड करने का आरोप था. जिसके बाद इस मसले पर शिवसेना सरकार की काफी निंदा हुई थी, मारपीट करने वालों को गिरफ्तार किया गया लेकिन कुछ ही वक्त में जमानत मिल गई. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें