scorecardresearch
 

सोनिया-शरद की मुलाकात से निकलेगी सरकार गठन की राह, NCP की बैठक में फैसला

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस में असमंजस बरकरार है. नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) की कोर कमेटी की बैठक पुणे में बुलाई गई थी जिसमें सरकार गठन को लेकर अहम चर्चा की गई.

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो-IANS) नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो-IANS)

  • महाराष्ट्र में सरकार गठन पर असमंजस की स्थिति बरकरार
  • एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस में असमंजस बरकरार है. इस बीच नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) की कोर कमेटी की एक अहम बैठक पुणे में बुलाई गई. इस बैठक के खत्म होने के बाद नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी शरद पवार सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. मंगलवार को कांग्रेस और एनसीपी के नेता सभी मुद्दों का हल निकालेंगे.

नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म होना जरूरी है और एक सरकार का गठन जल्द से जल्द होना चाहिए. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार गठन पर सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

इस बैठक में सुप्रिया सुले, जितेंद्र आव्हाड, छगन भुजबल, जयंत पाटिल, धनंजय मुंडे, अजित पवार, दिलीप वलसे पाटिल, फौजिया खान और हसन मुसरिफ समेत अन्य नेता शामिल रहे. एनसीपी की यह बैठक महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर हो रही है.

पहले पार्टी सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा था कि रविवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार के बीच महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर फैसला हो सकता है लेकिन यह बैठक अब नहीं हो रही है. इस बैठक के स्थगित होने के बाद ही एनसीपी की कोर समिति की बैठक हो रही है.

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर स्थिति साफ होती नजर नहीं आ रही है. भारतीय जनता पार्टी(बीजपी) और शिवसेना के रिश्तों में दरार के बाद अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार गठन पर कोई भी अंतिम निर्णय अब तक सामने नहीं आया है.

पहले दावा किया जा रहा था कि महाराष्ट्र में सरकार की रूपरेखा तय कर ली गई है. सीएम-डिप्टी सीएम और मंत्री पदों के बंटवारे पर भी बात पक्की हो चुकी है. लेकिन इतने दावों के बावजूद महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता साफ होता नजर नहीं आ रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें