scorecardresearch
 

महाराष्ट्रः उद्धव के इस्तीफे के बाद क्या है बीजेपी का प्लान, आज देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिर गई है, अब बीजेपी सरकार बना सकती है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे मिलकर अगला कदम उठाएंगे. इतना ही नहीं, मुंबई बीजेपी ने ट्वीट कर कहा 'ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है.'

X
उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो) उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
  • फडणवीस बोले- गुरुवार को सब बताएंगे

महाराष्ट्र की राजनीति ने एक बार फिर से करवट ले ली है. उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही बुधवार देर रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है. क्योंकि उद्धव के इस्तीफे के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि वह गुरुवार को सूबे के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अपने अगले कदम के बारे में जानकारी देंगे. जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के विधायक गोवा पहुंच चुके हैं. 

एजेंसी के मुताबिक भाजपा के अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे. इसके साथ ही राज्य बीजेपी इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने को कहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को फिलहाल संयम बरतना चाहिए.

ये भी पढ़ें Uddhav Thackeray का इस्तीफा, फडणवीस को खिलाई मिठाई, शिंदे के घर के सामने फोड़े पटाखे

बीजेपी का ट्वीट- ये तो सिर्फ झांकी है...

ठाकरे के इस्तीफे के बाद मुंबई बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है. मतलब साफ है कि बीजेपी सूबे में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है और फिर BMC पर उसकी नजर है.

आज सुबह कोर कमेटी की बैठक

वहीं उद्धव के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं पार्टी का रुख गुरुवार को बताऊंगा. वहीं, बीजेपी ने फडणवीस हाउस में आज सुबह कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. हालांकि देवेंद्र फडणवीस ने देर रात विधायकों के साथ मीटिंग भी की. उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई में बीजेपी और निर्दलीय विधायकों की बैठक हुई. बैठक के दौरान चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, आशीष शेलार, चंद्रशेखर बावनकुले से बातचीत की. 

ये भी पढ़ें सिर्फ 943 दिन ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे उद्धव ठाकरे, दो ही सीएम पूरा कर पाए 5 साल का कार्यकाल

शिंदे गुट के विधायक गोवा पहुंचे

इसी बीच चंद्रकांत पाटिल ने ट्वीट कर शिवसेना के बागी विधायकों से कहा है कि जो विधायक आज मुंबई पहुंच रहे थे, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वह शपथ ग्रहण के दिन आएं. उधर एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों के गोवा पहुंचने की जानकारी भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री ने देर शाम शिंद और अन्य विधायकों के होटल ताज में जाकर मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें खुद कार चलाकर इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे Uddhav Thackeray, इसमें भी छिपा है संदेश?
 
फेसबुक लाइव में क्या बोले उद्धव

वहीं उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव में ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था. उन्होंने कहा है कि उन्हें सीएम कुर्सी खोने का कोई डर नहीं है. इसके बाद वह खुद कार ड्राइव करके राजभवन पहुंचे. वहां उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा दे दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें