scorecardresearch
 

होटल हयात में विपक्ष ने दिखाई थी ताकत, आज वानखेड़े में दम दिखाएगी BJP

बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. ये बैठक मंगलवार रात नौ बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी.

बीजेपी ने बुलाई विधायकों की बड़ी बैठक बीजेपी ने बुलाई विधायकों की बड़ी बैठक

  • महाराष्ट्र में फिर बढ़ी राजनीतिक हलचल
  • बीजेपी ने सभी विधायकों की बैठक बुलाई
  • वानखेड़े स्टेडियम में होगी विधायकों की बैठक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक तस्वीर बदलती नजर आ रही है. बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. ये बैठक मंगलवार रात नौ बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी. ये बैठक स्टेडियम के गरवारे क्लब में होगी. इससे पहले सोमवार को विपक्षी पार्टियां होटल हयात में 162 विधायकों की परेड करा चुकी है.

यानी अब महाराष्ट्र में चल रहे सत्ता के खेल का फाइनल उसी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम ने 2011 का क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था.

बीजेपी विधायकों की इस बैठक में सभी 105 विधायक शामिल होंगे, इसके अलावा वो निर्दलीय विधायक भी शामिल होंगे जिन्होंने भाजपा का साथ दिया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद भी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हो रही है, जिसमें भूपेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

सुप्रीम कोर्ट के बाद भारतीय जनता पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक हुई है. कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी की तरफ से कहा गया कि आज शाम को क्लब में बीजेपी के विधायकों की बैठक होगी, इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

SC के फैसले के बाद बैठकों का दौर

मंगलवार को जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया उसके तुरंत बाद अजित पवार ने एनसीपी के नेताओं के साथ बैठक की. जिसमें एनसीपी नेताओं ने उनसे इस्तीफा देने को कहा, इसपर अजित पवार ने कहा कि वह सोच कर बताएंगे. एनसीपी नेताओं से मिलने के बाद अजित पवार ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने आगे की रणनीति पर चर्चा की.

इसके अलावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी अपने विधायकों से मिलने के लिए पहुंचे. बता दें कि होटल में एनसीपी के सभी विधायक रुके हुए हैं, जहां पर शरद पवार ने उनसे मुलाकात की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×