scorecardresearch
 

ट्रेन में यात्रियों से 10 लाख के गहने ले उड़े चोर, पुलिस ने 24 घंटे में ऐसे कर लिए गिरफ्तार

पुलिस ने के अनुसार, घटना 24 अगस्त तड़के की है. जहां मुंबई से नागपुर जा रहे यात्रियों के पर्स अज्ञात चोरों ने उड़ा लिए थे. अकोला जिले के मुर्तिजापुर रेलवे स्टेशन के पास यात्रियों को इस चोरी के बारे में जानकारी हुई. जिसकी शिकायत उन्होंने नागपुर रेलवे पुलिस से की थी.

X
महाराष्ट्र के अकोला में चोर गिरफ्तार
महाराष्ट्र के अकोला में चोर गिरफ्तार

ट्रेन में सफर करते हुए चोरी की वारदात अक्सर सामने आती रहती हैं. लोगों को तरह-तरह से जागरूक भी किया जाता है. बावजूद इसके कई लोगों की लापरवाही से चोर अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं और पलक झपकते ही कीमती सामान लेकर रफू-चक्कर हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ मुंबई से नागपुर जा रहे यात्रियों के साथ हुआ. जिनसे चोर 1 या दो नहीं बल्कि पूरे 10 लाख से अधिक के सोने के गहने ले उड़े. हालांकि पुलिस ने सतर्कता के चलते 24 घंटे के भीतर की चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद कर लिया गया.

दरअसल, मामला महाराष्ट्र के अकोला का है. जहां रेलवे पुलिस ने 2 दिन पूर्व बुधवार को यात्रा कर रहे प्रवासियों के चोरी हुए 10 लाख 28 हजार के गहनों को चुराने वाले 4 चोरों को 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके पास से 7 लाख से अधिक के गहने और मोबाइल जब्त किए हैं. वहीं कोर्ट ने चोरों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, जिनसे पुलिस अब बाकि के चोरी के सामान की जानकारी जुटाएगी.

24 अगस्त की है घटना

पुलिस ने के अनुसार, घटना 24 अगस्त तड़के की है. जहां मुंबई से नागपुर जा रहे यात्रियों के पर्स अज्ञात चोरों ने उड़ा लिए थे. अकोला जिले के मुर्तिजापुर रेलवे स्टेशन के पास यात्रियों को इस चोरी के बारे में जानकारी हुई. जिसकी शिकायत उन्होंने नागपुर रेलवे पुलिस से की थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पहले एक आरोपी को हिरासत में लिया था. जिससे कड़ाई से पूछताछ के बाद घटना को अंजाम देने की बात उसके द्वारा कबूली गई. लेकिन घटना में चोरी हुआ सामान उसने दूसरे किसी के पास होने की बात की.

ये सामान हुआ बरामद

सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे सोने के गहने, 4 मोबाइल और नगदी सहित कुल 7 लाख 81 हजार का माल जब्त किया. रेलवे पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उन्हें 28 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. अब उनके आगे की पूछताछ के बाद बचा हुआ माल बरामद किया जाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें