scorecardresearch
 

Mumbai: स्कूल लिफ्ट में घुसते ही फंस गई एक टांग, 26 साल की टीचर ने तोड़ा दम

मुंबई के वेस्ट मलाड स्थित सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल की 26 वर्षीय टीचर लिफ्ट में फंसने से गंभीर रूप से घायल हो गईं. टीचर की चीख-पुकार सुनकर स्कूल स्टाफ और बच्चे वहां पहुंचे. घायल टीचर को इलाज के लिए तुरंत लाइफलाइन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

X
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित मलाड के एक स्कूल में 26 साल की टीचर की लिफ्ट में फंसने से दर्दनाक मौत हो गई. हादसा उस समय हुआ जब वह लिफ्ट के अंदर जा रहे थी. तभी अचानक से लिफ्ट का दरवाजा बंद हो गया. महिला टीचर की एक टांग लिफ्ट के अंदर थी और बाकी शरीर लिफ्ट के बाहर. तभी लिफ्ट 7वें फ्लोर की तरफ जाने लगी और महिला इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई.

हादसे की भनक लगते ही स्कूल कर्मचारी टीचर की मदद के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने किसी तरह से उन्हें लिफ्ट केबिन से बाहर निकाला और मलाड पुलिस को खबर दी. पीड़ित टीचर को पास के लाइफलाइन अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

मामला मलाड वेस्ट के सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल का है. मृतका की पहचान 26 साल की जेनेल फर्नांडीस (Genelle Fernandes) के तौर पर हुई.

स्कूल प्रशासन ने बताया कि हादसा शुक्रवार को दोपहर 1 से 2 बजे के बीच हुआ. महिला टीचर छठे फ्लोर पर खड़ी थीं. उन्हें सेकंड फ्लोर जाना था. लेकिन लिफ्ट में एंटर करते ही उनके साथ यह हादसा हो गया.

बताया जा रहा है कि लिफ्ट जब सातवें फ्लोर की तरफ जाने लगी तो महिला टीचर लिफ्ट और दीवार के बीच फंस गई, जिससे उन्हें गंभीर चोट आईं. उनकी चीख सुनकर स्कूल स्टाफ और बच्चे मदद के लिए मौके पर पहुंचे. लेकिन अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

फिलहाल मलाड पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है. क्या लिफ्ट खराब थी या कोई लापरवाही बरती गई? यह जानने के लिए पुलिस लिफ्ट का रखरखाव करने वाली एजेंसी से पूछताछ करेगी. साथ ही स्कूल स्टाफ के बयान भी दर्ज किए जाएंगे.

(मुंबई से देव कोटक की रिपोर्ट)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें