scorecardresearch
 

कर्नाटक: मुंबई पहुंचे डीके शिवकुमार, बोले- दोस्तों से मिलने आया हूं

मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि हम अपने दोस्तों से मिलने आए हैं. हम राजनीति में एक साथ पैदा हुए थे, हम राजनीति में एक साथ मरेंगे. वे हमारी पार्टी के सदस्य हैं. हम उनसे मिलने आए हैं.

कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (ANI) कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (ANI)

हफ्ते भर से चल रहा कर्नाटक का सियासी नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एचडी कुमारस्वामी सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवलिंग गौड़ा बुधवार सुबह मुंबई पहुंच गए. माना जा रहा है कि डीके शिवकुमार कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों से मिलने की कोशिश करेंगे.

मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि 'हम अपने दोस्तों से मिलने आए हैं. हम राजनीति में एक साथ पैदा हुए थे, हम राजनीति में एक साथ मरेंगे. वे हमारी पार्टी के सदस्य हैं. हम उनसे मिलने आए हैं. होटल के बाहर मुंबई पुलिस को तैनात किया गया है. उन्हें अपना काम करने दें.' डीके शिवकुमार के मुंबई आने की खबर मिलने के बाद ही बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने होटल के अंदर बाहर सुरक्षा बढ़ा दी. होटल के बाहर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. खुद मुंबई पुलिस के डीसीपी मौजूद हैं.

गौरतलब है कि पाला बदलकर अपनी-अपनी पार्टी को धोखा देने पर आमादा कर्नाटक के कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक सोमवार से महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में डेरा डाले हुए हैं. 12 विधायकों का एक गुट मुंबई में शनिवार को बेंगलुरू से चार्टर्ड विमान से पहुंचा. इसके बाद एक निर्दलीय सहित दोनों पार्टियों के एक-एक विधायक रविवार और सोमवार को आए. वे बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित सोफीटेल होटल में ठहरे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम सभी 14 विधायक चुपचाप सड़क मार्ग से गोवा के लिए रवाना हो गए. सतारा में कुछ और बागी विधायक उनके साथ शामिल हो गए. बाद में उस गुट के लगभग एक दर्जन विधायक मुंबई लौट गए और अब वे पवई इलाके में स्थित रिनेसां होटल में ठहरे हुए हैं, जबकि इनमें से कुछ अभी भी सतारा में हैं और वे किसी समय गोवा के लिए निकल सकते हैं. एक अन्य घटनाक्रम में, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार मंगलवार को मुंबई पहुंच गए. वे रिनेसां होटल में ठहरे विधायकों से मिलेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें