scorecardresearch
 

Rainfall Alert: महाराष्ट्र के इन शहरों अगले दो दिन बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक पालघर, मुंबई और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान राज्य में ठीक-ठार बारिश होने की संभावना जताई गई है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 29 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार है.

X
Maharashtra Rainfall Alert
Maharashtra Rainfall Alert

IMD Rainfall Alert: इस मॉनसून महाराष्ट्र के कई जिलों में भयंकर तबाही मचाई थी. रत्नागिरी, अमरावती और पालघर जैसे जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे. बारिश की वजह से जानमाल की हानि तो हुई साथ में किसानों की हजारों एकड़ की फसलें बर्बाद हो गई थीं.

मौसम विभाग ने एक बार  मुंबई और ठाणे जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 15 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं , 15 और 16 सितंबर को पालघर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है . इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

दिल्ली में हल्की बौछारें पड़ने का अनुमान

दिल्ली में गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश और 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. बारिश की तीव्रता शुक्रवार शाम से कम हो जाएगी, 17 से 20 सितंबर तक बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. 

राजस्थान में भारी बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना. आईएमडी ने अगले तीन दिनों में बुधवार से शनिवार, 14-17 सितंबर तक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की से मध्यम तीव्रता की व्यापक बारिश के साथ-साथ अलग-अलग भारी बारिश और बिजली गिरने का अनुमान लगाया है.

यहां भी होगी बारिश

16 तारीख को अरुणाचल प्रदेश में और 14-16 सितंबर, 2022 के दौरान असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग भारी गिरावट और गरज के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावनाएं हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें