scorecardresearch
 

'गुजरात पाकिस्तान नहीं है,' फडणवीस ने वेदांता-फॉक्सकॉन डील पर शिवसेना और NCP पर किया पलटवार

महाराष्ट्र से 1.54 लाख करोड़ की वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना को गुजरात ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसके बाद से विपक्ष लगातार बीजेपी-शिंदे गुट की सरकार पर हमला कर रहा है. इस संबंध में शुक्रवार को फडणवीस ने शिवसेना और एनसीपी का नाम लिए बिना निशाना साधा और उन्होंने तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

X
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष पर हमला बोला है.
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष पर हमला बोला है.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना के गुजरात चले जाने के विवाद को लेकर शिवसेना और एनसीपी पर हमला बोला है. फडणवीस ने कहा है कि गुजरात पाकिस्तान नहीं है. वह भी हमारा भाई है और हम स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में फिर एक नंबर होंगे. उन्होंने ये भी कहा कि परियोजना के गुजरात शिफ्ट हो जाने के लिए पिछली MVA सरकार दोषी है. फडणवीस शुक्रवार को मुंबई में लघु उद्योग भारती के महाराष्ट्र राज्य सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

बता दें कि महाराष्ट्र से 1.54 लाख करोड़ की वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना को गुजरात ट्रांसफर कर दिया गया है, जिसके बाद से विपक्ष लगातार बीजेपी-शिंदे गुट की सरकार पर हमला कर रहा है. इस संबंध में शुक्रवार को फडणवीस ने शिवसेना और एनसीपी का नाम लिए बिना निशाना साधा और उन्होंने तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. फडणवीस ने कहा कि पिछली एमवीए सरकार की सुस्ती के कारण ये परियोजना गुजरात चली गई है. उन्होंने कहा कि गुजरात पाकिस्तान नहीं है.

पिछली MVA सरकार ने कोई प्रयास नहीं किए

फडणवीस ने कहा- 'हमारी सरकार के सत्ता में आने से पहले ये परियोजना गुजरात में चली गई. हमारे कार्यभार संभालने के तुरंत बाद हमने परियोजना को बनाए रखने के लिए सभी प्रयास किए, लेकिन तब तक गुजरात ट्रांसफर किए जाने का काम पूरा हो गया था. हालांकि, पिछली MVA सरकार ने इस बारे में कोई प्रयास नहीं किए और हम पर उंगली उठाई जा रही है. उनके (एमवीए) कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र गुजरात से पिछड़ गया, लेकिन अगले दो वर्षों में हम महाराष्ट्र को गुजरात से आगे ले जाएंगे और यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है.'

हम महाराष्ट्र को अन्य राज्यों से आगे ले जाना चाहते हैं

फडणवीस ने आगे कहा- 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है. यह हमारा भाई है. हम महाराष्ट्र को ना सिर्फ गुजरात बल्कि कर्नाटक और अन्य राज्यों से भी आगे ले जाना चाहते हैं. महाराष्ट्र नंबर एक है और नंबर दो पर नहीं रह सकता. डिप्टी सीएम ने कहा- डील के गुजरात चले जाने से महाराष्ट्र ने आरोपों का सामना किया है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें