scorecardresearch
 

मुम्बई: फर्जी वैक्सीन का शिकार हुए थे 390 लोग, अब लगा असली कोरोना टीका

हीरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी के लोगों को कोरोना वैक्सीन के नाम पर ठगों ने सलाइन वाटर का इंजेक्शन (fake vaccination in mumbai) लगा दिया था.

हीरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी के लोग हुए थे फर्जी टीकाकरण का शिकार हीरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी के लोग हुए थे फर्जी टीकाकरण का शिकार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुम्बई में दो हजार से ज्यादा लोगों को फर्जी वैक्सीन लगी
  • इनमें से 390 को कोरोना का असली टीका लगाया गया

महाराष्ट्र के मुम्बई में फर्जी वैक्सीन (fake vaccination in mumbai) का जो लोग शिकार हुए थे, अब उन लोगों को वैक्सीन का असली डोज लगाया जा रहा है. बता दें कि कांदिवली पश्चिम की हीरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी में 30 मई को 390 लोग फर्जी टीकाकरण का शिकार हुए थे. इस मामले में आरोपियों को पकड़ा जा चुका है. इन लोगों ने मुंबई के अन्य इलाकों में भी लोगों को वैक्सीन के नाम पर ठगा था.

बता दें कि इन लोगों को कोरोना वैक्सीन के नाम पर ठगों ने सलाइन वाटर का इंजेक्शन लगा दिया था. अब मुम्बई में फर्जी वैक्सीन का शिकार हुए लोगों को अब बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) द्वारा कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. इन्हें BMC और अमेनिटी मार्केट वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन दी जा रही है.

सोसाइटी के लोगों ने उन्हें कोरोना की असली टीका लगाए जाने की मांग की थी. अब लम्बे इंतजार के बाद शनिवार 24 जुलाई को बीएमसी द्वारा सुबह से ही अमेनिटी मार्केट वैक्सीनेशन केंद्र पर हीरानंदानी हेरिटेज के लोग बाकायदा रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वैक्सीन लेते दिखे.

मुम्बई में 2 हजार से ज्यादा को लगी फर्जी वैक्सीन 

मुम्बई में कुल 9 जगह फर्जी टीकाकरण के मामले सामने आए थे. फर्जी टीकाकरण मामले में पुलिस ने मास्टर माइंड और एक डॉक्टर समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने मुम्बई कुल 2000 से ज्यादा लोगों को फर्जी वैक्सीन लगाई  गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें