scorecardresearch
 

वर्षा राउत से ईडी ने 10 घंटे तक की पूछताछ, पति संजय राउत पहले से हैं कस्टडी में

पात्रा चॉल घोटाले में घिरे शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ की. उनसे ये पूछताछ 10 घंटे तक चली. वर्षा राउत सुबह करीब साढ़े दस बजे ईडी के दफ्तर पहुंची और रात 9 बजे तक वहीं बनी रही.

X
वर्षा राउत (Photo: PTI)
वर्षा राउत (Photo: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ईडी जांच में सहयोग करुंगी
  • उद्धव के नेतृत्व पर भरोसा
  • नहीं छोड़ेंगी शिवसेना पार्टी

शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की. वर्षा सुबह 10:30 बजे के आसपास ईडी के कार्यालय पहुंची थी, जबकि बाहर वो रात 9 बजे निकली. पात्रा चॉल रीडेवलपमेंट मामले में उनके पति संजय राउत पहले से ही ईडी की कस्टडी में हैं. इसी केस की पूछताछ के सिलसिले में ईडी ने उन्हें समन किया था.

ईडी दफ्तर से बाहर आकर वर्षा राउत ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि वो और उनके पति पार्टी नहीं छोड़ेंगे. साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व पर भरोसा जताया. उन्होंने ईडी की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया. उन्होंने कहा कि जब भी ईडी बुलाएगी वो जांच में सहयोग देने आएंगी.

ईडी कार्यालय के बाहर संजय राउत के भाई सुनील राउत अपनी भाभी का काफी देर तक इंतजार करते रहे. वहीं वर्षा की बेटी भी दफ्तर के बाहर ही मौजूद थीं. जब वर्षा राउत ईडी की पूछताछ के बाद बाहर आईं तो सबसे पहले अपने परिवार के सदस्यों से मिली. सुनील राउत भी विधायक हैं. उन्होंने भी ये बात दोहराई कि वह पार्टी के वफादार बने रहेंगे.

सुनील राउत ने कहा, ‘भाभी से जो भी सवाल पूछे गए, उन्होंने सभी का जवाब दिया. वह पार्टी नहीं छोड़ेंगी और बालासाहिब ठाकरे के बाद उन्हें उद्धव ठाकरे के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है.’ वर्षा राउत जब ईडी कार्यालय से बाहर आईं तो संजय राउत के समर्थकों ने उनका हाथ हिलाकर अभिवादन किया. वहीं कार्यालय के पहले तल पर संजय राउत एक पारदर्शी पर्दे के पीछे खड़े थे. उन्होंने भी अपने समर्थकों का अभिवादन किया.

ईडी ने वर्षा राउत को समन भेजा था. इस मामले में कुछ लेनदेन वर्षा राउत के खाते से भी हुए हैं, ऐसे में ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था. ईडी का कहना है कि वर्षा राउत ने अनजान लोगों से अपने खाते में 1.08 करोड़ रुपये स्वीकार किए. इससे पहले प्रवीण राउत और उसकी पत्नी माधुरी राउत के खातों से भी 1.06 करोड़ रुपये का लेनदेन वर्षा राउत के खातों में हुआ था. वर्षा राउत से ईडी ने इससे पहले जनवरी में भी पूछताछ की थी. तब उनसे PMC Bank Scam के मामले में पूछाताछ की गई थी. अभी तक ईडी संजय राउत के दो सहयोगियों और वर्षा राउत की 11 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें