scorecardresearch
 

ड्रग केस: मुंबई में NCB की छापेमारी, हिरासत में विदेशी नागरिक, निगल गया 'कोकीन'

ड्रग केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. कल ही एनसीबी ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार किया था.

NCB दफ्तर के बाहर मुंबई पुलिस के अफसर (फाइल फोटो-PTI) NCB दफ्तर के बाहर मुंबई पुलिस के अफसर (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देर रात से मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी जारी
  • कल ही एनसीबी ने समीर खान को किया था गिरफ्तार

ड्रग केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. कल ही एनसीबी ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी के बाद से ही एनसीबी की कई टीम मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर रही है.

छापेमारी के दौरान एनसीबी ने मुंबई के एक पांच सितारा होटल से एक विदेशी नागरिक को हिरासत में लिया है. जैसे ही व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, उसने एक पाउडर जैसे पदार्थ को निगल लिया, जिसमें कोकीन होने का संदेह है. इस विदेशी नागरिक के बारे में जानकारी किंगपिन करण सजनानी से पूछताछ के दौरान मिला था.

समीर खान को बुधवार को एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के बाद समीर को गिरफ्तार कर लिया गया. समीर खान से पूछताछ में खुलासे के बाद एनसीबी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर में छापेमारी की. समीर खान के ड्रग्स लिंक खंगाले जा रहे हैं. उन पर ड्रग के किंगपिन से संबंध रखने का शक है. आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे के मुताबिक, खार में करण सजनानी के घर से गांजे की खेप बरामद की गई थी. करण सजनानी, राहिला फर्नीचरवाला, शाइस्ता फर्नीचरवाला और राम कुमार तिवारी को एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश किया गया. 

देखेंः आज तक Live TV

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे ने कहा कि जांच के दौरान बांद्रा के रहने वाले समीर खान का नाम आया, जिसके बाद आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पूछताछ के बाद समीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया और मुंबई में कई जगहों पर एनसीबी की टीम छापेमारी कर रही है.

नवाब मलिक बोले- कोई कानून से ऊपर नहीं

दामाद समीर खान की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और इसे बिना किसी भेदभाव के लागू किया जाना चाहिए. कानून अपने नियत समय पर कदम उठाएगा और न्याय होगा. मैं हमारी न्यायपालिका में बहुत विश्वास और सम्मान करता हूं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें