scorecardresearch
 

अलीबाग में लैंडफॉल के साथ तूफानी बारिश, बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर रोकी गई आवाजाही

महाराष्ट्र में चक्रवात निसर्ग टकरा गया है. मुंबई में तूफान से पहले ही तेज बारिश और हवाएं चलना शुरू हो गई हैं. मौसम विभाग की ओर से लगातार चेतावनी जारी की जा रही है.

मुंबई में चलने लगी हैं तेज हवाएं मुंबई में चलने लगी हैं तेज हवाएं

  • महाराष्ट्र से तटीय इलाकों से टकराया चक्रवात निसर्ग
  • मुंबई के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश

कोरोना वायरस संकट की मार झेल रहे महाराष्ट्र पर आज चक्रवाती तूफान निसर्ग का साया है. तूफान निसर्ग बुधवार दोपहर मुंबई के तटीय इलाकों से टकराया है. मौसम विभाग की मानें तो मुंबई के अलीबाग इलाके में इस तूफान का लैंडफॉल हुआ. बुधवार सुबह से ही मुंबई के तटीय इलाकों में तेज़ हवाएं चल रही हैं और लगातार बारिश हो रही है. तूफान के मद्देनजर बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर ट्रैफिक की आवाजाही रोक दी गई है.

मुंबई में ताज़ा हालात क्या हैं...?

• मुंबई के अलीबाग में दोपहर एक बजे के बाद तूफान निसर्ग का लैंडफॉल शुरू हुआ.

• सुबह से ही मुंबई में तेज बारिश और हवाएं चलना शुरू हो गई हैं.

• गेटवे ऑफ इंडिया के पास हवाएं इतनी तेज़ हैं कि पुलिस की बैरिकेडिंग भी वहां गिर गई.

Cyclone Alert LIVE UPDATES..

• मुंबई के समुद्री तटों से मछुआरों को हटाया गया है, आनन-फानन में मछुआरे अपने नावों और अन्य सामान को किनारे पर ही छोड़ गए हैं.

• मुंबई के वर्सोवा इलाके में तेज़ बारिश हो रही है और पुलिस-NDRF की टीमें लगातार लोगों को हटा रही हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से टकराया तूफान निसर्ग, कई इलाकों में तेज हवा-बारिश

• मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी में तेज हवाएं और तेज बारिश हो सकती है. ऐसे में दोपहर को लोग घरों से बाहर ना निकलें.

गौरतलब है कि निसर्ग तूफान को देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई में हाई टाइड के आने की संभावना जताई है. तूफान के दौरान 100 से 120 KM. प्रति घंटे की तूफानी हवाएं और समंदर में उठने वाली 6 फीट ऊंची लहरें मुंबई को फिर से पानी-पानी कर सकती हैं.

सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि गुजरात, दमन और दीव के कई क्षेत्रों में भी इस तूफान का असर दिख रहा है. यहां तेज हवाएं और बारिश शुरू हो गई है. हर जगह पर पुलिस और NDRF की टीमें तैनात हैं, जिनकी ओर से लोगों को तटीय इलाकों से हटाया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें