scorecardresearch
 

मुंबई में अब मास्क न पहनने वालों से बीएमसी साफ करवाएगी सड़क

बीएमसी ने अंधेरी वेस्ट, वर्सोवा जैसे इलाकों में मास्क न पहनने और जुर्माना देने में असमर्थ लोगों पर कार्रवाई की. इसके तहत बीएमसी ने जुर्माना न देने वाले लोगों से एक-एक घंटे सड़कें साफ करवाई.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में कोरोना वायरस का कहर
  • महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस
  • मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर रोज कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. इस बीच अब मुंबई में मास्क न पहनने वाले लोगों से सड़क साफ करवाए जाने का फैसला लिया गया है.

महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा है. वहीं अब मुंबई में सार्वजनिक जगहों पर मास्क न पहनने पर जो लोग जुर्माना नहीं दे पाएंगे, उनसे अब बीएमसी के जरिए सड़कें साफ करवाई जाएगी. कोरोना वायरस के कारण अब मुंबई में मास्क पहनना जरूरी है.

देखें: आजतक LIVE TV

वहीं बीएमसी ने अंधेरी वेस्ट, वर्सोवा जैसे इलाकों में मास्क न पहनने और जुर्माना देने में असमर्थ लोगों पर कार्रवाई की. इसके तहत बीएमसी ने जुर्माना न देने वाले लोगों से एक-एक घंटे सड़कें साफ करवाई. वहीं महाराष्ट्र सरकार ने निर्देश दिए हैं कि लोकल ट्रेन में बिना मास्क सफर करने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा.

कितने कोरोना केस?

बता दें कि देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमित मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में अब तक 16.5 लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 43 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में फिलहाल 1.27 लाख से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें