scorecardresearch
 

ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं बोलेंगे बीजेपी नेता, शिंदे गुट के प्रवक्ता का बयान

केसरकर ने बताया कि किरीट सोमैया ने मुझे फोन किया और उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि बैठक में क्या चर्चा हुई. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वह भविष्य में ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं बोलेंगे.

X
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उद्धव ठाकरे के खिलाफ नहीं बोलेंगे किरीट सोमैया
  • शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर का बयान

शिवसेना शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने शनिवार को कहा कि बीजेपी नेता किरीट सोमैया, उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे. केसरकर ने संजय राउत पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि वह शारीरिक रूप से शिवसेना में हैं, लेकिन मानसिक रूप से एनसीपी में हैं. 

एमएलए केसरकर ने कहा, "हमने बीजेपी के साथ जाते हुए तय किया था कि हमारे पार्टी प्रमुख और उनके परिवार के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला जाएगा. ताज प्रेसिडेंट होटल में शिवसेना-बीजेपी विधायकों के बीच हुई बैठक में यह फैसला किया गया. किरीट सोमैया ने हमारे पार्टी प्रमुख के खिलाफ टिप्पणी की. मैंने देवेंद्र फडणवीस से इस बारे में बात की. उन्होंने स्वीकार किया कि हमने तय किया है कि ठाकरे परिवार के खिलाफ कुछ भी नकारात्मक नहीं कहा जाएगा. 

केसरकर ने बताया कि किरीट सोमैया ने मुझे फोन किया और उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि बैठक में क्या चर्चा हुई. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वह भविष्य में ठाकरे परिवार के खिलाफ नहीं बोलेंगे. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को माफिया बताया था, जिसके बाद कई विधायकों ने नाराजगी जताई थी.  

संजय गायकवाड़ ने सोमैया का उड़ाया मजाक

उद्धव ठाकरे के खिलाफ किरीट सोमैया द्वारा लगाए गए आरोपों ने एकनाथ शिंदे ग्रुप और भाजपा के बीच दरार पैदा कर दी है. दीपक केसरकर और बुलढाणा के विधायक संजय गायकवाड़ ने सोमैया का मजाक उड़ाया और भाजपा को उद्धव ठाकरे को निशाना न बनाने की चेतावनी भी दी. शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि शुक्रवार को जब किरीट सोमैया ने प्रेस कांफ्रेंस में बयान दिया तो मैंने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की थी. शिवसेना और बीजेपी ने गठबंधन किया है, ऐसे में उद्धव ठाकरे के बारे में कोई कुछ नहीं कहेगा. क्या किरीट सोमैया भी बीजेपी के संजय राउत हैं? मैं इस बयान को वापस ले लूंगा. 

हमें ठाकरे परिवार का सम्मान करना होगा: MLA

दीपक केसरकर ने कहा, "हम साथ काम करना चाहते हैं तो हमें ठाकरे परिवार का सम्मान करना होगा. हम तहे दिल से साथ आए हैं. संजय राउत ने शुक्रवार को भी बात की थी." वह शिवसेना में एक खालीपन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह इसे भर सकें. वह शारीरिक रूप से शिवसेना में हैं लेकिन मानसिक रूप से एनसीपी में हैं." 

दीपक केसरकर ने कहा, "मैं स्थायी प्रवक्ता नहीं हूं, महाराष्ट्र की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए, यह भाषा महाराष्ट्र की नहीं है. उद्धव ठाकरे के मुद्दे पर बोलना उचित नहीं है, लेकिन कुछ मुद्दे हैं जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है." 

'BJP विधायक नहीं चाहते हैं ठाकरे पर हमला'

उन्होंने कहा, "जब भी किरीट सोमैया ने आदित्य ठाकरे पर आरोप लगाया, हम सभी ने विरोध किया. तब भी हम चुप नहीं थे. मातोश्री पर आरोप लगाने वाले बीजेपी नेताओं ने पार्टी के मंच का इस्तेमाल किया, लेकिन भाजपा के 80 प्रतिशत विधायक नहीं चाहते थे कि वह भाजपा के मंच का इस्तेमाल करें.
विधायक दीपक केसरकर ने कहा, "अभी तक किसी ने पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा नहीं किया है. शिवसेना विधायक दल है, इसके अलावा शिवसेना-भाजपा की राज्य में सरकार है. अब हम अकेले नहीं हैं, हमने गठबंधन बनाया है. अब कोई अलगाव नहीं है."
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें