scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: CM एकनाथ शिंदे के लौटते ही बाला साहेब के मेमोरियल को शिवसैनिकों ने गोमूत्र से किया 'शुद्ध'

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब की दसवीं पुण्यतिथि की पूर्वसंध्या पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ठाकरे स्मारक पहुंचे थे. वह शिवसेना के अपने प्रतिद्वंद्वी खेमे से किसी तरह के टकराव से बचने के लिए एक दिन पहले यहां पहुंचे थे. शिंदे के दौरे के बाद शिवसेना कार्यकर्ता स्मारक गए और गौमूत्र और पानी से स्मारक को धो दिया. 

X
एकनाथ शिंदे
एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार शाम को बालासाहेब ठाकरे मेमोरियल का दौरा किया था, जिसके बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के कार्यकर्ताओं ने मेमोरियल को गौमूत्र से धो दिया. शिंदे ने बुधवार को अपने विधायकों और सांसदों के साथ शिवाजी पार्क में बने बालासाहेब ठाकरे मेमोरियल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. बता दें कि आज बालासाहेब की पुण्यतिथि है. 

बालासाहेब की पुण्यतिथि की पूर्वसंध्या पर पहुंचे थे मेमोरियल

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब की दसवीं पुण्यतिथि की पूर्वसंध्या पर शिंदे ठाकरे स्मारक पहुंचे थे. वह शिवसेना के अपने प्रतिद्वंद्वी खेमे से किसी तरह के टकराव से बचने के लिए एक दिन पहले यहां पहुंचे थे. शिंदे के दौरे के बाद शिवसेना कार्यकर्ता स्मारक गए और गौमूत्र और पानी से स्मारक को धो दिया. 

रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान दक्षिण मुंबई से सांसद अरविंद सावंत भी साथ थे. सिर्फ स्मारक को ही गौमूत्र से धोया नहीं गया बल्कि बालासाहेब के स्मारक पर लगी मालाओं और चढ़ावे के फूलों को भी बदल दिया गया. 

शिंदे धड़े के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि हम इस हरकत की कड़ी निंदा करते हैं. बालासाहेब किसी एक शख्स या किसी एक पार्टी के नहीं है. उन्हें हर पार्टी के द्वारा पूजा और सम्मानित किया जाता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें