scorecardresearch
 

शिवसेना-BJP को छोटे दलों ने दिखाई आंख, नाता तोड़ने की दी धमकी

बीजेपी और शिवसेना में जारी उठापटक के बीच अब गठबंधन के छोटे दल भी आंखें दिखाने लगे हैं. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के दोनों दलों को सोमवार तक सीट बंटवारे पर फैसला करने को कहा है.

Shiv sena Chief Shiv sena Chief

बीजेपी और शिवसेना में जारी उठापटक के बीच अब गठबंधन के छोटे दल भी आंखें दिखाने लगे हैं. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के दोनों दलों को सोमवार तक सीट बंटवारे पर फैसला करने को कहा है. पार्टी अध्यक्ष महादेव जानकर ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना सोमवार तक फैसला नहीं करते तो वह गठबंधन से बाहर हो जाएंगे.

जानकर ने पीटीआई से कहा, अगर सीट बंटवारे पर मतभेद कल तक नहीं सुलझे तो मैं और राजू शेट्टी का स्वाभिमानी शेतकारी संगठन मिलकर सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. आरएसपी नेता ने कहा कि इस स्थिति में दोनों पार्टियां 144-144 सीटों पर किस्मत आजमाएंगी. उन्होंने कहा कि हम कल तक इंतजार करेंगे. शिवसेना ने अपने ताजा प्रस्ताव में बीजेपी को 119 सीटों पर लड़ने की पेशकश की है जिसे बीजेपी ने खारिज कर दिया है.

जानकर ने कहा कि बीजेपी की बैठक में भाग लेने दिल्ली गए पार्टी की प्रदेश इकाई के नेता रविवार रात शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से हालात पर चर्चा कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हमें इस मुद्दे का हल कल तक निकलने की उम्मीद है. ऐसा नहीं हुआ तो मैं और राजू शेट्टी उनसे नाता तोड़ लेंगे.' महायुति के सदस्य आरपीआई नेता रामदास अठावले ने छोटे दलों के लिए 20 सीटों की मांग की है. उन्होंने कहा कि इन 20 सीटों में 10 आरपीआई को मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें महायुति को टूटने नहीं देना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें