scorecardresearch
 

मुंबई: वसूली केस में अनिल देशमुख से होंगे सवाल-जवाब, निजी सचिव और PA गिरफ्तार

ईडी ने समन भेजकर अनिल देशमुख को आज पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर पहुंचा था.

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (फाइल फोटो) महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ED के सामने पेश हो सकते हैं अनिल देशमुख
  • सचिन वाजे मामले में जांच तेज

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया है. शनिवार को दोनों ही आरोपियों को ईडी के दफ्तर से बाहर ले जाते हुए देखा गया है. वहीं कुछ समय बाद वापस दोनों को ईडी के दफ्तर में ले जाया गया. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं. 

सूत्रों ने कहा कि देशमुख से मामले के सिलसिले में जल्द से जल्द पूछताछ की जा सकती है. जानकारी के मुताबिक पलांडे और शिंदे दोनों को शनिवार को विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं ईडी ने समन भेजकर अनिल देशमुख को आज पूछताछ के लिए बुलाया है. ऐसे में देशमुख सुबह 11 बजे के बाद ईडी के दफ्तर पहुंच सकते हैं.

इससे पहले पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शुक्रवार सुबह अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर पहुंचा. अधिकारी, देशमुख के आवास पहुंचे और सुबह से ही तलाशी शुरू कर दी. करीब सात घंटों की छापेमारी के बाद ईडी देशमुख के आवास से बाहर आई. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई कि इस दौरान अनिल देशमुख आवास पर मौजूद रहे या नहीं.

गौरतलब है कि पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था. इन आरोपों की जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार ने जस्टिस चांदीवाल आयोग का गठन किया गया है. इन्हीं आरोपों के कारण अनिल देशमुख को गृह मंत्री पद से हटा दिया था और पूरे मामले की जांच ईडी और सीबीआई कर रही है.
 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें