scorecardresearch
 

बच्चों को प्रदर्शन का हिस्सा बनाया, आदित्य ठाकरे के खिलाफ दर्ज होगी FIR

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की मुसीतब बढ़ने वाली है. बाल संरक्षण आयोग ने उनके खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए कह दिया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक विरोध प्रदर्शन में बच्चों का इस्तेमाल किया था.

X
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरे मेट्रो शेड को लेकर चल रहा है विवाद
  • MVA सरकार ने कांजुरमार्ग में शिफ़्ट किया था शेड

महाराष्ट्र की सियासत में ठाकरे परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब आदित्य ठाकरे खिलाफ FIR दर्ज हो सकती है. आरोप है कि उन्होंने एक विरोध प्रदर्शन के दौरान बच्चों का सहारा लिया. उन्हें भी प्रदर्शन का हिस्सा बनाया गया. इस मामले का संज्ञान लेते हुए बाल संरक्षण आयोग ने आदित्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की बात कही है. इस सिलसिले में मुंबई पुलिस को एक नोटिस भी दे दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को आदित्य ठाकरे ने एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था. आरे कॉलोनी में बनने जा रहे मेट्रो शेड के खिलाफ आदित्य ने ये प्रदर्शन किया था. उस प्रदर्शन में कुछ छोटे बच्चों को भी साथ देखा गया था. अब उसी वजह से आदित्य ठाकरे मुसीबत में फंस गए हैं. उन पर आरोप है कि एक राजनीतिक प्रदर्शन में उन्होंने बच्चों का इस्तेमाल किया है.

अभी के लिए बाल संरक्षण आयोग ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. तीन दिन के भीतर आदित्य ठाकरे खिलाफ FIR दर्ज करने की बात कही गई है. FIR दर्ज करने के बाद पुलिस को बाल संरक्षण आयोग को एक विस्तृत रिपोर्ट भी देनी होगी. ऐसे में आदित्य की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं.

इस पूरे विवाद पर आदित्य ठाकरे की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने शिकायत पर तो कुछ नहीं बोला है लेकिन एक बार फिर आरे जंगलों को बचाने की वकालत की है. उनका कहना है कि महाराष्ट्र में आरे के जंगलों की खास अहमियत है. उद्धव जी ने आरे के 808 एकड़ जमीन को जंगल घोषित किया था. अपने लालच के लिए जंगलों को यूं बर्बाद नहीं किया जा सकता है.

यहां ये जानना जरूरी हो जाता है कि महा विकास अघाडी की सरकार ने 2020 में मेट्रो कार शेड मुंबई के कांजुरमार्ग में शिफ़्ट कर दिया था. लेकिन अब शिंदे सरकार ने फिर इस प्रोजेक्ट का निर्माण आरे में शुरू करने की वकालत की है. इसी मुद्दे पर इस समय ठाकरे बनाम शिंदे की तकरार देखने को मिल रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें