scorecardresearch
 

MP: बड़वानी में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 10 घायल

बड़वानी में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 10 लोग घायल हो गए. घटना बड़वानी जिले के बनिहार की है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • बड़वानी में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 10 लोग घायल हो गए. घटना बड़वानी जिले के बनिहार की है. जानकारी के मुताबिक घायलों को घटनास्थल के पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले झारखंड के धनबाद में प्रैक्टिस के दौरान एक फुटबॉल कोच की आकाशीय बिजली गिरने से जान चली गई. अचानक मैदान में बेहोश होने पर आनन-फानन में कोच को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें पीएमसीएच ले जाने की सलाह दी गई. यहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

एक प्रशिक्षु फुटबॉलर ने बताया कि कोच अभिजीत गांगुली उर्फ सोनू दा प्रैक्टिस करवा रहे थे. इसी बीच तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली चमकी और सभी खिलाड़ी जमीन पर लेट गए. थोड़ी देर के लिए पूरे मैदान में अंधेरा छा गया. जब सभी उठे तो देखा कि कोच गिरे पड़े हुए थे, उनका पूरा शरीर झुलसा हुआ था.

यूपी में 33 लोगों की मौत

जुलाई माह में यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई. आकाशीय बिजली गिरने से कानपुर में 7, झांसी में 5, हमीरपुर में 3, फतहेपुर में 7, रायबरेली में 2, चित्रकूट में 1 और जालौन में 4 व्यक्ति की मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान करें. घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें