scorecardresearch
 

कांग्रेस हर बार मतदान से पहले जीत का दावा करती है: शिवराज

महागठबंधन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी जब सामने दिखते हैं तो एक दूसरे को गाली देने वाले नेता भी गलबहियां करने लगते हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

पंचायत आजतक के अहम तेरहवें सत्र 'शिवराज लगाएंगे चौका' में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरकत की.

चुनाव और गठबंधन के सवाल पर शिवराज सिंह ने कहा, चुनाव के मुद्दे हर बार अलग होते हैं लेकिन यह बात सच है कि एक चुनाव जीतने के बाद दूसरे के लिए आत्मविश्वास बढ़ता है. 2019 की जीत मैं सुनिश्चित मानता हूं क्योंकि मोदी जी का मुकाबला किसी से है ही नहीं. केवल मोदी विरोध के लिए सभी इकट्ठे हो रहे हैं. मोदी जी जब सामने दिखते हैं तो जो एक दूसरे को गाली देते हैं, वे गलबहियां करने लगते हैं.

चुनाव में कौन जीतेगा, इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हर बार मतदान से पहले जीत का दावा करती है.

इस सत्र के दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि उन्हें कांग्रेस से विरासत में एक जर्जर मध्य प्रदेश मिला. शिवराज ने दावा किया कि उनकी सरकार के कार्यकाल में विकास दर लगभग डबल डिजिट रही है. शिवराज ने दावा किया कि राज्य की आर्थिक उपलब्धि किसी चमत्कार से कम नहीं है.

शिवराज सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने कांग्रेस की शीर्ष पर फैसले करने की परंपरा को खत्म करने हुए गांव और शहर के  स्तर पर फैसला करने की  परंपरा की नींव रखी. शिवराज ने कहा कि उनके कार्यकाल में किसानों को सशक्त किया गया और पंचायतों में फैसला लिया जाने लगा.

इस सत्र के दौरान चर्चा में शिवराज सिंह ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश के तेज विकास के जरिए देश का नंबर वन स्टेट बनाने के लिए रोड मैप बना लिया है और जल्द उसपर काम शुरू कर दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें