scorecardresearch
 

MP में छात्रों के 'भारत माता की जय' नहीं बोलने पर विवाद, कर्नाटक में टोपी का मजाक उड़ाने पर 8 अरेस्ट

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के बडौद नगरीय क्षेत्र में भारत माता की जय बोलने को लेकर स्कूली बच्चों में विवाद हो गया. वहीं कर्नाटक के बागलकोट जिला पुलिस ने इलकल कस्बे में टोपी पहनने का मजाक उड़ाने पर झड़प के बाद 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP में भारत माता की जय पर विवाद
  • कर्नाटक में टोपी पहनने पर उड़ाया मजाक

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के बडौद नगरीय क्षेत्र में भारत माता की जय बोलने को लेकर स्कूली बच्चों में विवाद हो गया. स्कूल में हुए विवाद के बाद स्कूल से छुट्टी के बाद घर जा रहे 12वीं कक्षा के छात्र के साथ आरोपी छात्रों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाजार में जमकर मारपीट कर दी. बडौद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, फरियादी छात्र ने मामला दर्ज कराते हुए बताया कि वह बडौद के एक निजी स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ाई करता है, और स्कूल में सुबह रोजाना की तरह राष्ट्रगान के बाद सभी भारत माता की जय का नारा लगाते हैं. वहीं, जब राष्ट्रगान के बाद कुछ छात्रों ने भारत माता की जय बोलने से मना कर दिया तो विवाद हो गया.

फरियादी छात्र के मुताबिक, उन छात्रों ने कहा कि क्या होती है भारत माता, इसको लेकर हमने आपत्ति ली थी, बाद में स्कूल से छुट्टी के बाद हम घर जा रहे थे, तभी बीच रास्ते में एक मोहल्ले में इन छात्रों ने अपने साथियों के साथ रास्ता रोका ओर जमकर लाठी डंडे से मारपीट कर दी.

इसी दौरान मारपीट का वीडियो बना रहे एक शिक्षक का भी मोबाइल छीन कर तोड़ दिया, बाद में कुछ अन्य राहगीरों ने मदद कर उनको छुड़वाया. बडौद पुलिस ने मामले में 9 नामजद व 8/10 अन्य अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मारपीट, बलवा व एससी/एसटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

टोपी पहनने का उड़ाया मजाक, 8 गिरफ्तार

उधर, कर्नाटक के बागलकोट जिला पुलिस ने इलकल कस्बे में दो धार्मिक समूहों के बीच झड़प के बाद 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया. इस झड़प की शुरुआत 15 साल के लड़के के द्वारा अपने दोस्त के टोपी पहनने को लेकर मजाक से हुई. मजाक से नाराज लड़के ने अपने दोस्तों के साथ 15 साल के लड़के की पिटाई कर दी.

इसके बाद 15 साल का लड़का अपने दोस्तों के पास जाता है. फिर उसके दोस्तों ने टोपी पहनने वाले लड़के की पिटाई कर दी. मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने के कारण पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और फौरन दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर लिखकर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें