scorecardresearch
 

राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न मनाते युवकों पर की कार्रवाई, 2 अधिकारियों का तबादला

5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर खरगोन सर्राफा बाजार में व्यावसायी आतिशबाजी कर जश्न मना रहे थे. एसडीपीओ ने जश्न मना रहे सर्राफा व्यवसायियों की पिटाई की थी और युवकों को पकड़कर थाने ले गए थे.

वायरल हुआ घटना का वीडियो वायरल हुआ घटना का वीडियो

  • खरगोन के एसडीपीओ और एसडीएम पर गिरी गाज
  • कैलाश विजयवर्गीय ने गृह मंत्री को किया था ट्वीट

मध्य प्रदेश के खरगोन में आतिशबाजी कर राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का जश्न मना रहे युवकों पर कार्रवाई दो अधिकारियों को भारी पड़ गई है. युवकों की पिटाई करने और उन्हें पकड़कर थाने लाने के मामले में खरगोन के एसडीपीओ और एसडीएम पर गाज गिर गई है. सरकार ने एसडीपीओ और एसडीएम का तबादला कर दिया है.

गुरुवार को दोनों अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी कर दिया गया. खरगोन के एसडीपीओ ग्लैडमिन एडवर्डकार और एसडीएम अभिषेक गहलोत का तबादला कर दिया गया है. दरअसल, 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर खरगोन सर्राफा बाजार में व्यवसायी आतिशबाजी कर जश्न मना रहे थे. एसडीपीओ ने जश्न मना रहे सर्राफा व्यवसायियों की पिटाई की थी और युवकों को पकड़कर थाने ले गए थे. इस दौरान पुलिस ने वहां से पटाखों की लड़ी भी जब्त कर ली थी.

mp_2_080720061125.jpg

राम मंदिरः बाइक रैली के दौरान दो गुट भिड़े, असम के सोनितपुर में लगा कर्फ्यू

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वीडियो में दिख रहा है कि पटाखे फोड़ने से जब पुलिस युवकों को रोक रही थी, उसी दौरान बोलेरो आकर रुकती है और उसमें से एसडीपीओ इतनी तेजी से गेट खोलकर उतरते हैं कि युवक उसके धक्के से ही पीछे की ओर आ जाता है. इसी दौरान एसडीपीओ उसके चेहरे पर मुक्का मार देते हैं. बोलेरो की पिछली सीट पर एसडीएम भी थे. दोनों अधिकारियों के कहने पर पुलिस के जवान पटाखे फोड़ने की कोशिश कर रहे युवकों को थाने ले जाते हैं. सर्राफा व्यवसायियों के साथ हुई घटना का शहर में जमकर विरोध हुआ और सर्राफा बाजार गुरुवार को बंद रहा था.

कैलाश विजयवर्गीय ने गृहमंत्री को किया था ट्वीट

वहीं, बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए सीधे-सीधे मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को सलाह दी थी कि वो अपनी पुलिस को समझा दें. घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए विजयवर्गीय ने लिखा था कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा है आज देश के लिए गौरव का दिन है. अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हुआ! सारा देश खुशियां मना रहा है. ऐसे में खरगोन के सर्राफा बाजार में उत्सव और खुशियां मनाते युवकों पर पुलिस की कार्रवाई अनुचित है. खरगोन पुलिस, बंगाल पुलिस जैसा आचरण क्यों कर रही है.

रामलला के सामने साष्टांग दंडवत हुए मोदी, देखें-अयोध्या में भूमिपूजन की तस्वीरें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें