scorecardresearch
 

MP: राम मंदिर की तैयारी, प्रोटेम स्पीकर करा रहे राखी और दीयों की होम डिलीवरी

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि वर्षों तक इंतज़ार के बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर 5 अगस्त को बनने जा रहा है, जिसकी आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे. इस दिन को हर हिंदुस्तानी हर्षोल्लास के साथ मानने की तैयारी में है.

प्रोटेम स्पीकर करा रहे दीयों की होम डिलीवरी प्रोटेम स्पीकर करा रहे दीयों की होम डिलीवरी

  • लॉकडाउन की वजह से सबकुछ बंद
  • लोगों से घरों में उत्सव मनाने की अपील

राम के मंदिर का शिलान्यास करने के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे. इस दिन राम भक्त अपने-अपने घरों को दीपक से रोशन कर मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए इसे उत्सव के रूप में मनाएंगे. इसके लिए मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर घर-घर दीयों की होम डिलीवरी करवा रहे हैं.

बता दें, भोपाल में कोरोना संक्रमण की वजह से 4 अगस्त तक लॉकडाउन है और बाजार बंद हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा दीयों और राखियों की होम डिलीवरी करवा रहे हैं. 'आजतक' से बात करते हुए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि वर्षों तक इंतज़ार के बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर 5 अगस्त को बनने जा रहा है, जिसकी आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे. इस दिन को हर हिंदुस्तानी हर्षोल्लास के साथ मानने की तैयारी में है. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने अपील की है कि श्रीराम मंदिर निर्माण वाले दिन दीपक जलाकर घर-घर को रोशन करें.

ये भी पढ़ें: अयोध्या: पुलवामा का केसर, केरल से काजू, ऑस्ट्रेलिया से बेसन, ऐसे बनेगा रघुपति लड्डू

जब उनसे पूछा गया कि प्रोटेम स्पीकर का पद संवैधानिक होता है और उस पद पर बैठकर वो राम मंदिर निर्माण को लेकर ऐसी बात कैसे कर सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि 'राम से बड़ा संवैधानिक पुरुष कौन था.' कांग्रेस के 4 अगस्त के राम उत्सव के आयोजन पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अच्छी बात है कि वो अब राम नाम का जप कर रहे हैं. अगर रावण ने राम नाम लिया होता तो उसकी सोने की लंका नहीं जलती. अब राजपाट चले जाने के बाद ही सही लेकिन अच्छा है कि उन्होंने राम के अस्तित्व को तो माना.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें