scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: पुलिस हिरासत में 55 साल के व्यक्ति की मौत, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस मामले में 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. ग्वालियर जोन के आईजी राजा बाबू सिंह ने कहा कि न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश में पुलिस हिरासत में हुई 55 साल के व्यक्ति की मौत के मामले में 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. ग्वालियर जोन के आईजी राजा बाबू सिंह ने कहा कि इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

पुलिस हिरासत में मौत का यह मामला बेलगढ़ा थाने का है. घटना की गंभीरता को देखते हुए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. एसपी नवनीत भसीन ने कार्रवाई का आदेश जारी किया जिसके बाद एएसआई सहित छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच में यह बात भी सामने आई कि थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज में किसान अपने गले में गमछा डालते दिखा है. इसे देखते हुए सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करने का आदेश दिया गया है.

मृतक किसान का नाम सुरेश रावत है. आरोपों के मुताबिक उसे मारपीट के मामले में पकड़कर थाने लाया गया था. उसकी मौत के बाद आईजी ने मामले की न्यायिक जांच का आदेश दिया है. करैरा एडीओपी मामले की जांच करेंगे. कार्रवाई के तहत बेलगढ़ा थाने के एएसआई विजय, हवलदार अरुण मिश्रा, सिपाही नीरज, विजय, धर्मेंद्र सिंह और होमगार्ड सैनिक चच्चा पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें